गाजियाबाद के इस बड़े मॉल में चल रहा था रैकेट, जबरन महिलाओं से कराया जा रहा था गंदा काम

इंदिरापुरम थाना के नीति खंड इलाके में स्थित जयपुरिया मार्केट में स्पा सेंटर की आड़ में अवैध देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था. पुलिस ने यहां पाखी नामक स्पा सेंटर पर छापेमारी कर स्पा सेंटर के दो मालिकों से चार युवकों को पकड़ा है. साथ ही 7 महिलाओं को रेस्क्यू किया है.

गाजियाबाद के इस बड़े मॉल में चल रहा था रैकेट, जबरन महिलाओं से कराया जा रहा था गंदा काम

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में एक स्‍पा सेंटर की आड़ में सेक्‍स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. गाजियाबाद पुलिस ने स्‍पा सेंटर में छापेमारी कर 7 महिलाओं को रेस्‍क्‍यू किया है. इन महिलाओं से जबरन देह व्‍यापार कराया जा रहा था. साथ ही मौके से चार युवकों को गिरफ्तार किया है. 

दरअसल, इंदिरापुरम थाना के नीति खंड इलाके में स्थित जयपुरिया मार्केट में स्पा सेंटर की आड़ में अवैध देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था. पुलिस ने यहां पाखी नामक स्पा सेंटर पर छापेमारी कर स्पा सेंटर के दो मालिकों से चार युवकों को पकड़ा है. साथ ही 7 महिलाओं को रेस्क्यू किया है.

इंदिरापुरम के एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार स्पा सेंटर के 2 मालिकों के खिलाफ इम्मोरल ह्यूमन ट्रैफिकिंग प्रिवेंशन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस सेंटर से पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने में लगी है कि वहां इस तरह का काम कब से चल रहा था. 

इससे पहले हापुड में एक बड़े सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था. पुलिस ने नेपाल और मेरठ की करीब एक दर्जन से ज्‍यादा युवक और युवतियों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा पुलिस ने भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया था. 

बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद के एक चर्चित मॉल में स्‍पा के आड़ में सेक्‍स रैकेट चल रहा था. वहां से भी पुलिस ने कई लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. यहां ऑन डिमांड लड़कियों को मंगाया जाता था. पुलिस ने संचालक समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था.  

दिल्ली-यूपी कौशांबी बॉर्डर स्थित पैसेफिक मॉल के अंदर स्पा सेंटर की आड़ में हो रहे देह व्यापार पर पिछले महीने पुलिस ने छापा मार कर 100 युवक-युवतियों को पकड़ा, जिनमें 61 युवतियां और 39 युवक शामिलथे।

पुलिस की पूछताछ में युवतियों ने बताया कि सिर्फ मैनेजर और स्पा सेंटर के लोगों को छोड़कर बाकी सभी युवतियों को ग्राहक के हिसाब से पैसे मिलते थे। जैसे ही कोई ग्राहक वहां अलग-अलग थैरेपी कराने आता था तो युवतियां मसाज के बहाने ही उसे अनैतिक कार्य करने का लालच देती थीं। इसके बाद युवक के साथ दूसरे कमरे में जाकर गलत काम होता था। युवतियों ने यह भी बताया कि बाहर के लोगों को ब्यूटी पार्लर में काम करने या फिर मसाज के ही नाम बताने के लिए कहा जाता था।