काशी नहीं आए राहुल गांधी, प्रयागराज दौर रद्द- सामने आई यह बड़ी वजह, दिल्ली के लिए भरी उड़ान

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा कैंसिल हो गया है. इसके बाद अब राज्य में सियासी हलचल तेज होना तय माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा रद्द हुआ है.

काशी नहीं आए राहुल गांधी, प्रयागराज दौर रद्द- सामने आई यह बड़ी वजह, दिल्ली के लिए भरी उड़ान

14 फरवरी को राहुल गांधी को प्रयागराज में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बाबतपुर आना था, लेकिन देर रात अचानक उनका कार्यक्रम रद्द हो गया. बाबतपुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का स्वागत करने पहुंचे प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के इशारे पर राहुल गांधी के विमान को बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने नहीं दिया गया. 

बता दे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा कैंसिल हो गया है. इसके बाद अब राज्य में सियासी हलचल तेज होना तय माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा रद्द हुआ है. 

राहुल गांधी का दौरा रद्द होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि राहुल गांधी के चार्टर्ड प्लेन को वाराणसी (Varanasi) में उतरने की इजाजत नहीं दी गई. रात 10.30 बजे उन्हें वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचना था.  वहां से सड़क मार्ग से प्रयागराज आने का कार्यक्रम तय था, लेकिन वे वायनाड से सीधे दिल्ली चले गए. 

राहुल गांधी की बढ़ती हुई लोकप्रियता से सरकार डर गई है। इस तरह की हरकत की जितनी निंदा की जाए कम है. सोमवार की शाम को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आने की सूचना पर कांग्रेसी नेता एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए एकत्र होने लगे थे. इस दौरान एयरपोर्ट पर जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, प्रमोद पांडेय, दुर्गाप्रसाद गुप्ता, दिलीप चौबे आदि उपस्थित रहे.

राहुल निजी दौरे पर प्रयागराज आ रहे थे. उन्हें कमला नेहरू ट्रस्ट के कार्यक्रम में शामिल होना था.  राहुल के दौरे की सूचना मिलने पर सोमवार की शाम स्वराज भवन, आनंद भवन व कमला नेहरू अस्पताल में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई.  कमला नेहरू हॉस्पिटल के कुछ नए उपकरण का उद्घाटन भी करना था. दोपहर करीब 2.30 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना होने का कार्यक्रम था.