राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-ये बीजेपी की सब्सिडी बंद करो और जनता को निचोड़ो नीति है

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-ये बीजेपी की सब्सिडी बंद करो और जनता को निचोड़ो नीति है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने LPG की सब्सिडी बंद करके 11,654 करोड़ बचाए हैं. जबकि केंद्र सरकार ने साल 2021-22 में सिर्फ 242 करोड़ की सब्सिडी दी है. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये बीजेपी की सब्सिडी बंद करो और जनता को निचोड़ो नीति है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भले ही मोदी सरकार को सवाल पूछना बिल्कुल पसंद नहीं है, लेकिन फिर भी सवाल पूछा जाएगा कि 'अच्छे दिन', मगर किसके?

राहुल गांधी ने गैस सिलेंडर के दाम और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जनता पहले से ही महंगाई की वजह से निराशा के गर्त में डूब चुकी है, ऐसे में सरकार ने खाने-पीने की चीजों पर भी GST लगा दी है. 

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, "बीजेपी की 'सब्सिडी बंद करो, जनता को निचोड़ो' नीति। मोदी सरकार ने एलपीजी सब्सिडी बंद करके 11,654 करोड़ रुपये बचाए, साल 2021-22 में सरकार ने सिर्फ 242 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी।" उनके अनुसार, "जब बीजेपी सरकार ने लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील की, लाखों लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी, लेकिन तब उन्हें ये मालूम नहीं था कि आने वाले दिनों में सरकार सिलेंडर के दामों में भारी इजाफा करेगी।"

उन्होंने आगे कहा, "ये बीजेपी सरकार की चाल थी। सिलेंडर के दाम जैसे-जैसे बढ़ते गए ग्राहकों ने सब्सिडी वापस मांगनी शुरू कर दी। आज एक सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये है, जो आने वाले दिनों में शायद और भी बढ़ जाए।" राहुल गांधी ने कहा, "महंगाई और बेरोजगारी से पहले ही जनता निराशा के गर्त में डूब रही थी, अब रोजमर्रा की खाने-पीने की चीजों पर जीएसटी लगाकर सरकार ने जनता की जेब से पैसा निकलवाने का नया साधन ढूंढ लिया है।"