राहुल गांधी की लद्दाख यात्रा: जानिए क्‍यों केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल को दिया धन्‍यवाद

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजि‍जू ने उन्‍हें सोशल मीडिया के जरिए धन्‍यवाद दिया. रिजिजू ने राहुल गांधी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में हिमालय क्षेत्र में बनाई गई शानदार सड़कों को बढ़ावा देने के लिए सराहना की है. 

राहुल गांधी की लद्दाख यात्रा: जानिए क्‍यों केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल को दिया धन्‍यवाद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जैसे ही लद्दाख में अपनी मोटरसाइकिल यात्रा की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कीं, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजि‍जू ने उन्‍हें सोशल मीडिया के जरिए धन्‍यवाद दिया. रिजिजू ने राहुल गांधी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में हिमालय क्षेत्र में बनाई गई शानदार सड़कों को बढ़ावा देने के लिए सराहना की है. 

रिजिजू ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसके 2012 का होने का दावा किया गया और जिसमें स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों की एक श्रृंखला को लद्दाख में पैंगोंग त्सो के रास्ते में पत्थरों और चट्टानों से भरी एक अस्थायी सड़क पर चलने की कोशिश करते देखा जा सकता है. 

पृथ्वी विज्ञान मंत्री ने पैंगोंग त्सो के रास्ते में सड़क पर मोटरसाइकिल चलाते हुए राहुल गांधी की एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जहां रविवार को उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा. 

रिजिजू ने 'एक्स' पर अपनी पोस्ट में कहा, "नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बनाई गई लद्दाख की उत्कृष्ट सड़कों को बढ़ावा देने के लिए राहुल गांधी का धन्यवाद."

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले भी गांधी ने दिखाया था कि कश्मीर घाटी में पर्यटन कैसे फल-फूल रहा है और उन्‍होंने सभी को याद दिलाया कि श्रीनगर के लाल चौक पर अब शांतिपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा सकता है.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 'एक्स' पर कहा, "लेह और लद्दाख में अनुच्छेद 370 के बाद के घटनाक्रम को देखने और उसके प्रसार के लिए राहुल गांधी ने खुद घाटी की यात्रा की है. हम उनकी सड़क यात्रा की झलकियां देखकर उत्साहित और प्रसन्न हैं." 

राहुल गांधी इस समय लद्दाख के दौरे पर हैं. अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद यह उनका पहला दौरा है. राहुल गांधी अगले सप्ताह कारगिल भी जा सकते हैं. जम्मू-कश्मीर राज्य को भी केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया और संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत इसके विशेष दर्जे को भी रद्द कर दिया गया था. 

राहुल गांधी गुरुवार को दो दिवसीय यात्रा पर लेह पहुंचे थे. उन्‍होंने पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी और कारगिल जिले को कवर करने के लिए इलाके में अपने प्रवास को चार और दिनों तक बढ़ाने का फैसला किया है.