सपा सांसद एसटी हसन ने दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन, भगवा यात्रा पर लगाया यह आरोप

सपा सांसद डॉ. एस टी हसन ने ये ज्ञापन रविवार को मुरादाबाद में हुई भगवा यात्रा के दौरान मुरादाबाद में एक कोतवाली के सामने लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए. वहीं, मुस्लिम बस्ती से भी अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए गए थे. इसको लेकर दोनों पक्षों में झड़प की नौबत आ गई थी, लेकिन पुलिस और दोनों पक्षों के कुछ समझदार लोगों ने बीच में आकर इस मामले को टकराव होने से पहले ही संभाल लिया था.सपा सांसद और विधायक हाजी नासिर कुरैशी ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया है. इस दौरान उनके साथ बड़ी तादाद में सपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे. सपा सांसद और विधायक ने ये ज्ञापन जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह को दिया है.

सपा सांसद एसटी हसन ने दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन, भगवा यात्रा पर लगाया यह आरोप

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से समाजवादी पार्टी सांसद डॉ एस टी हसन ने महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के नाम ज्ञापन भेजा है. सपा सांसद का कहना है कि भगवा यात्रा में हुई भड़काऊ नारेबाजी पर कार्रवाई सख्त होनी चाहिए. कुछ बाहरी लोग माहौल बिगाड़ने के लिए ही यात्रा में शामिल थे. सपा सांसद और विधायक हाजी नासिर कुरैशी ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया है. इस दौरान उनके साथ बड़ी तादाद में सपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे. सपा सांसद और विधायक ने ये ज्ञापन जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह को दिया है.

ज्ञापन में लिखा है कि देशभर में असामाजिक तत्वों द्वारा देश का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. बीते दिन रविवार की शाम बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा हनुमान जयंती की शोभा यात्रा निकाली गई थी. वह शोभायात्रा शहर के मुख्य चौराहों से होते हुए शहर कोतवाली पहुंची. वहां कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी. 

बता दें कि सपा सांसद डॉ. एस टी हसन ने ये ज्ञापन रविवार को मुरादाबाद में हुई भगवा यात्रा के दौरान मुरादाबाद में एक कोतवाली के सामने लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए. वहीं, मुस्लिम बस्ती से भी अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए गए थे. इसको लेकर दोनों पक्षों में झड़प की नौबत आ गई थी, लेकिन पुलिस और दोनों पक्षों के कुछ समझदार लोगों ने बीच में आकर इस मामले को टकराव होने से पहले ही संभाल लिया था. पुलिस प्रशासन को सूचना मिलते ही घटनास्थल पर जाकर दोनों ही समुदाय के लोगों से बात कर मामले को शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई. जिसके चलते बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा हनुमान जयंती को शांतिपूर्वक निकाला गया था. इसी के चलते मंगलवार को उत्तर प्रदेश बाबरी एक्शन कमेटी के मुरादाबाद अध्यक्ष सलीम बाबरी ने अपने लेटर पैड के माध्यम से देश में हो रहे असामाजिक तत्व द्वारा हिंसा को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया.

सपा सांसद एसटी हसन का कहना है कि -

हमारे मुल्क में प्यार मोहब्बत से रहने वाले लोगों की गंगा-जमुनी तहजीब को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. एक-दूसरे की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. धार्मिक जुलूस निकलते रहे हैं और निकलते रहेंगे पर जो अब जुलूस निकल रहे हैं. वह उनमें तलवार, चाकू और हथियारों का प्रयोग किया जा रहा है, ऐसा कभी नहीं हुआ और मुसलमानों ने हिंदू भाइयों का स्वागत किया है, तो वही हिंदू भाइयों ने मुसलमानों का स्वागत किया है. यह परंपरा हमारे देश में चलती आ रही है. इसी को गंगा जमुनी तहजीब कहा जाता है. हम अपील करते हैं कि सभी धर्म के लोग मिलजुल कर त्योहार मनाएं और एक-दूसरे से भाईचारा बनाए रखें.