सपा बनाएगी सरकार को घेरने की रणनीति, बजट पेश होने से पहले लखनऊ में सभी दलों की बैठक

विधानसभा अध्यक्ष ने आज (रविवार) को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.  इसके अलावा रविवार को सपा विधायक दल की बैठक भी होगी.बैठक डेढ़ बजे से शुरू होगी. बैठक में विरोधी दल के तौर पर सरकार को घेरने पर रणनीति तय होगी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  शिवपाल यादव बैठक में मौजूद होंगे. इसके साथ ही पार्टी के सभी विधायक भी बैठक में मौजूद होंगे.

सपा बनाएगी सरकार को घेरने की रणनीति, बजट पेश होने से पहले लखनऊ में सभी दलों की बैठक

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले अपना बजट पेश करने जा रही है.  बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू होगा. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने आज (रविवार) को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.  इसके अलावा रविवार को सपा विधायक दल की बैठक भी होगी.बैठक डेढ़ बजे से शुरू होगी. बैठक में विरोधी दल के तौर पर सरकार को घेरने पर रणनीति तय होगी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  शिवपाल यादव बैठक में मौजूद होंगे. इसके साथ ही पार्टी के सभी विधायक भी बैठक में मौजूद होंगे.
लखनऊ में आज विधानभवन स्थित विधायी डिजिटल वीथिका का  सीएम योगी आदित्यनाथ लोकार्पण करेंगे. उपमुख्यमंत्री समेत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल होंगे. कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, दोनों उपमुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, सुरेश खन्ना,संसदीय कार्यमंत्री, व अखिलेश यादव,नेता प्रतिपक्ष मौजूद रहेंगे.
उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा , वहीं राज्य की योगी सरकार 22 फरवरी को बजट पेश करेगी. स्पीकर सतीश महाना  द्वारा तय किए गए बजट के कार्यक्रम के अनुसार पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उच्च और निचले सदन में संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. 
बजट सत्र को लेकर पार्टी  रणनीति बनाएगी. दोपहर 1 बजे सपा विधायक दल की बैठक होगी. दोपहर 12:30 बजे सर्वदलीय बैठक होगी उससे पहले 11:00 बजे कार्यमंत्रणा  की बैठक होगी.
योगी सरकार में यूपी विधानमंडल का बजट सत्र कई इतिहास रचेगा. 20 फरवरी से शुरू हो रहा यह सत्र सदन के नियमों के बदलाव का गवाह बनेगा. सत्र के दौरान यूपी विधानसभा की प्रक्रिया और कार्य-संचालन नियमावली का संशोधित ड्राफ्ट चर्चा के लिए पेश किया जाएगा.  इसके साथ ही उत्तर प्रदेश ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा.