समीर वानखेड़े पर शाहरुख खान के बेटे को फंसाने का लगा आरोप, हुआ CBI का एक्शन

साल 2021 में समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कथित ड्रग्स मामले गिरफ्तार किया था. वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में फंसाने की कोशिश की थी. इसके बाद CBI ने दिल्ली, मुंबई और रांची समेत 29 जगहों पर एक बाद एक लगातार छापेमारी की है.

समीर वानखेड़े पर शाहरुख खान के बेटे को फंसाने का लगा आरोप, हुआ CBI का एक्शन

NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने लगी हैं. खबर है कि CBI ने समीर वानखेड़े समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में फंसाने की कोशिश की थी. इसके बाद CBI ने दिल्ली, मुंबई और रांची समेत 29 जगहों पर एक बाद एक लगातार छापेमारी की है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 2021 में समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कथित ड्रग्स मामले गिरफ्तार किया था. 

इस मामले को लेकर NCB ने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी और इसके बाद समीर वानखेड़े पर कार्रवाई की गई. आर्यन खान ड्रग्स केस में NCB के डीजी एन एस प्रधान ने माना था कि आर्यन खान के केस में वानखेड़े से जांच में गलतियां हुई हैं क्योंकि चार्जशीट में 14 लोगों का दोषी बनाया गया था जिसमें आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था. 

आर्यन खान के अलावा अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर साईघन, भास्कर अरोड़ा, मानव सिंघल को भी बरी कर दिया गया था.

आर्यन खान के मामले में समीर वानखेड़े पर आरोप लगा था कि उन्होंने खान परिवार से 25 करोड़ रुपये की डिमांड की थी. वहीं 50 लाख रुपये अलग से लेने का भी आरोप लगा. NBC ने वानखेड़े पर एक विजिलेंस जांच बैठाई थी जिसकी रिपोर्ट मंत्रालय को डिपार्टमेंट द्वारा दी जा चुकी थी. 

विजलेंस रिपोर्ट के आधार पर ही CBI ने वानखेड़े पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया. खबर है कि इस मामले से जुडे़ दो अन्य आरोपियों के ठिकानों पर भी एजेंसी द्वारा छापेमारी की गई है.