यूपी में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला- आरिफ के कहने पर चंदा ने इस्लाम नहीं कबूला तो कर दिया मर्डर

मिरदाहन का पुरवा गांव के रहने वाले आरिफ हुसैन को बेलउझा गांव की रहने वाली चन्दा सिंह से प्यार हो गया. आरिफ एम्बुलेंस ड्राइवर है. मृतक चंदा सिंह के परिजन ने बताय कि चंदा के पति की मौत 7 साल पहले हो गई थी. चंदा के दो बेटियां है. तीन साल पहले आरिफ ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. आरोप है कि उसने धर्मपरिवर्तन करने से मना करने पर एक महिला हत्या कर दी. वहीं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यूपी में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला- आरिफ के कहने पर चंदा ने इस्लाम नहीं कबूला तो कर दिया मर्डर

उत्तर प्रदेश के कौशांबी से एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है. यहां एक युवक पर आरोप है कि उसने धर्मपरिवर्तन करने से मना करने पर एक महिला हत्या कर दी. वहीं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के अषाढा तिराहे की है. यहां मिरदाहन का पुरवा गांव के रहने वाले आरिफ हुसैन को बेलउझा गांव की रहने वाली चन्दा सिंह से प्यार हो गया. आरिफ एम्बुलेंस ड्राइवर है. मृतक चंदा सिंह के परिजन ने बताय कि चंदा के पति की मौत 7 साल पहले हो गई थी. चंदा के दो बेटियां है. तीन साल पहले आरिफ ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. इसके बाद वो मऊ की कुछ संपत्ति को बेचकर कौशांबी में चंदा और उसकी दो बेटियों के साथ रहने लगा. 

इस दौरान आरोप है कि आरिफ ने चंदा पर नमाज पढ़ने और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया, लेकिन चंदा ने मना कर दिया. इस वजह से वह आए दिन चंदा के साथ मारपीट करता था. आठ फरवरी को आरिफ ने चंदा इलाज करान के बहाने मिर्जापुर बुलाया इसी दौरान आरोप है कि मंगलवार को उसकी हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने डेड बॉडी लेकर कौशांबी पहुंचा. बच्चों ने मां की हत्या किए जाने की सूचना पुलिस और अन्य परिजनों को दी. धर्मपरिवर्तन में हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. मृतका की बेटियों ने बताया कि आरिफ चंदा पर उसकी जमीन अपने नाम करने की दबाव भी बना रहा है.

कौशांबी पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी आरिफ की तलाश की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने आने के बाद ही हत्या के कारणों का पता लग पाएगा. फिलहाल, पुलिस का कहना है की बहुत जल्द इस हत्या का खुलासा किया जाएगा. अगर धर्म परिवर्तन जैसा कुछ तथ्य आ रहा है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी, पुलिस इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी.