रंगों के साथ जूते-चप्पलों की बौछार के बीच आज कड़ी सुरक्षा में निकलेंगे शाहजहांपुर के 'लाट साहब'

लाट साहब की सवारी भैंसागाड़ी पर निकलेगी। इसी तरह छोटे लाट साहब का जुलूस आरसी मिशन क्षेत्र के सरायकाइयां से शुरू होगा। जुलूस पर प्रदेश सरकार द्वारा नजर रखी जा रही है। इसलिए अधिकारी भी पूरी तरह से सतर्क हैं।  मंगलवार को आरएएफ और पीएसी के जवानों ने जुलूस के रास्तों पर रूट मार्च किया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी जायजा लिया। इस बीच तिरपाल से कवर किए गए धार्मिक स्थलों के पास आवंटित ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को दिशा-निर्देश दिए गए।

रंगों के साथ जूते-चप्पलों की बौछार के बीच आज कड़ी सुरक्षा में निकलेंगे शाहजहांपुर के 'लाट साहब'

शाहजहांपुर में होली के मौके पर जूते और चप्पलों की बौछार के बीच बुधवार को आरएएफ और पीएसी के कड़े घेरे में लाट साहब की सवारी को निकाला जाएगा। जुलूस को सकुशल कराने के लिए रूट मार्च निकाला गया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने समीक्षा करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे बड़े लाट साहब का जुलूस छोटे चौक से निकाला जाएगा। लाट साहब की सवारी भैंसागाड़ी पर निकलेगी। इसी तरह छोटे लाट साहब का जुलूस आरसी मिशन क्षेत्र के सरायकाइयां से शुरू होगा। जुलूस पर प्रदेश सरकार द्वारा नजर रखी जा रही है। इसलिए अधिकारी भी पूरी तरह से सतर्क हैं। 

मंगलवार को आरएएफ और पीएसी के जवानों ने जुलूस के रास्तों पर रूट मार्च किया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी जायजा लिया। इस बीच तिरपाल से कवर किए गए धार्मिक स्थलों के पास आवंटित ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को दिशा-निर्देश दिए गए।

होलिका दहन व शब-ए-बरात एक साथ पड़ने पर पुलिस की चिंता बढ़ गई। एसपी एस.आनंद ने आमजन से अपील की है कि होली के त्योहार को अपने परिवार के साथ मनाएं। जिस व्यक्ति को रंगों से परहेज है। उसके साथ होली खेलने से बचें। दूसरे समुदाय के लोगों को गुलाल न लगाएं। सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन न करें। नशे में वाहन चलाने से बचें।

बताया कि होली को उल्लास व शांति और सौहार्द के साथ मनाएं। परंपरा का निर्वाहन करते समय पुलिस कर्मियों और अन्य किसी को चोट पहुंचाने व भावनाओं को आहत करने से बचें।