अफगानिस्तान के गेंदबाज को बल्ला दिखाना आसिफ अली को पड़ा महंगा, फैंस ने स्टेडियम में पाकिस्तानियों की कर दी पिटाई

एशिया कप 2022 के सुपर फोर दौर के पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले का रोमांच अंतिम ओवरों में इतना बढ़ गया कि मैदान पर ही खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। नौबत यहां तक आ गई कि फील्ड अंपायर्स और अन्य खिलाड़ियों को बीच बचाव के लिए आना पड़ा। विकेट लेने के बाद फरीद अहमद जश्न मनाते हुए आसिफ के ही पास पहुंच गए। जिससे गुस्साए आसिफ उन्हें बल्ला दिखाते हैं। इसी के बाद स्टेडियम में तनाव बढ़ना शुरू हो गया।

अफगानिस्तान के गेंदबाज को बल्ला दिखाना आसिफ अली को पड़ा महंगा, फैंस ने स्टेडियम में पाकिस्तानियों की कर दी पिटाई

पाकिस्तान के साथ जब भी कोई टीम मैच खेलती है तो उस दौरान कुछ ना कुछ कुछ ऐसी घटना सामने आती है, जिसकी वजह से कई खिलाड़ी अचानक चर्चा में आ जाते हैं। एशिया कप 2022 के सुपर फोर दौर के पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले का रोमांच अंतिम ओवरों में इतना बढ़ गया कि मैदान पर ही खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। नौबत यहां तक आ गई कि फील्ड अंपायर्स और अन्य खिलाड़ियों को बीच बचाव के लिए आना पड़ा।

कल रात बुधवार को पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। एशिया कप में बुधवार रात को हुए इस मुकाबले के बाद जमकर बवाल भी हुआ। जहां एक तरफ मैदान पर पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद के बीच तनातनी देखने को मिली। तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की जीत से बौखलाए अफगानी फैंस ने पाक दर्शकों पर कुर्सियां फेंकी और स्टेडियम में तोड़फोड़ भी की। अफगानिस्तान को सुपर 4 के बेहद रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से हराकर पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया। टीम के 11 नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह ने आखिरी ओवर में 2 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर अफगानिस्तान से मैच छिन लिया। हार से अफगानिस्तान के प्रशंसक नाराज हो गए। उन्होंने पाकिस्तान फैंस से मारपीट शुरू कर दी। देखते ही देखते क्रिकेट ग्राउंड जंग का मैदान बन गया।

इससे पहले स्टेडियम में पाकिस्तानी और अफगानी फैंस के बीच उस वक्त बवाल बढ़ना शुरू हुआ जब 19वें ओवर में पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद के बीच मैदान में झगड़ा देखने को मिला। दरअसल, इस ओवर की पांचवीं गेंद पर फरीद ने पाक बल्लेबाज आसिफ का विकेट चटकाया। विकेट लेने के बाद फरीद अहमद जश्न मनाते हुए आसिफ के ही पास पहुंच गए। जिससे गुस्साए आसिफ उन्हें बल्ला दिखाते हैं। इसी के बाद स्टेडियम में तनाव बढ़ना शुरू हो गया। अब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस मुकाबले  में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह निर्णय बेहतर साबित हुआ। क्योंकि अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 129 रन बना पाई। फिर 130 रनों के जवाब में पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उनकी स्थिति भी अच्छी नहीं रही, लेकिन अंत में एक विकेट से उन्हें जीत मिली । दरअसल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जब पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर फरीद अहमद मलिक ने आसिफ अली को करीम जन्नत के हाथों कैच आउट करवा दिया। उसके बाद फरीद और अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी जश्न मनाने लगे। 

फरीद अहमद मलिक की गेंद अपर आउट होना तथा उन्हें जश्न मनाना आसिफ अली को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा। क्योंकि आसिफ को लग रहा था कि अब पाकिस्तान की टीम हार जाएगी। इस वजह से आसिफ अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद से भीड़ गए, फिर उस स्थिति को संभालने के लिए अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान दोनों देशों के खिलाडियों को आना पड़ा।

आसिफ अली ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद मलिक के साथ जो सलूक किया था, उसकी वजह से फैंस बहुत निराश हुए थे। जब अंतिम ओवर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने लगातार दो छक्के लगाकर पाकिस्तान की झोली में मैच डाल दिया, उसके बाद अफगानिस्तान के फैंस गुस्से से लाल हो गए। फिर अफगानिस्तान के समर्थकों ने पाकिस्तान के फैंस के उपर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया।  उस मैच में मिली जीत के साथ पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बना चुकी हैं जो 11 सितंबर को श्रीलंका के साथ खेला जाएगा।