श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनवाएगा संघर्ष गाथा के डाक्यूमेंट्री, जिम्मेदारी प्रसार भारती को

इतिहास लेखन का उदेश्य आने वाली पीढ़ियों को सही तथ्यों की जानकारी देना और अतीत की घटनाओं से सबक लेकर गलतियों को सुधारना और समाज में आपसी वैमनस्य को दूर कर भाईचारे को बढ़ाने में सहयोग देना है।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनवाएगा संघर्ष गाथा के डाक्यूमेंट्री, जिम्मेदारी प्रसार भारती को

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के साथ रामजन्मभूमि की संघर्ष गाथा के डाक्यूमेंट्री निर्माण की योजना पर भी कदम आगे बढ़ा दिया है। इसके निर्माण की जिम्मेदारी प्रसार भारती को सौंपी गई है। इसके लिए विधिक रीति से अनुबंध कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि इतिहास लेखन का उदेश्य आने वाली पीढ़ियों को सही तथ्यों की जानकारी देना और अतीत की घटनाओं से सबक लेकर गलतियों को सुधारना और समाज में आपसी वैमनस्य को दूर कर भाईचारे को बढ़ाने में सहयोग देना है। 

Shri Ram Lalla

अतीत की घटनाओं को बदला नहीं जा सकता है लेकिन वास्तविकता को सामने लाकर तदनुरूप भविष्य में खड़ी होने वाली परेशानियोंसे बचने का उपाय तो किया जा सकता है। इसीलिए रामजन्मभूमि की संघर्ष गाथा को दोबारा लिपिबद्ध करने की आवश्यकता महसूस हुई। इसकी जिम्मेदारी विश्वसनीय संस्था को दी गई है। 

इस अनुबंध के बाद प्रसार भारती की टीम भी सक्रिय हो गई है। इस डाक्यूमेंट्री में 1528 ई. से लेकर राम मंदिर आंदोलन के इतिहास को समाहित किया जाएगा। इसकी पुष्टि रामजन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने स्वयं की।