अटकलें- क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को दे सकती है टिकट, कई मौजूदा विधायकों का कटेगा पत्ता

गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर गुजरात चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में गुजरात के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में टिकट वितरण पर चर्चा हुई। ऐसा संभावना जताई जा रही है कि दोनों ही राज्यों में भाजपा कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट सकती है। भाजपा भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा को गुजरात विधानसभा चुनाव का टिकट दे सकती है.

अटकलें- क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को दे सकती है टिकट, कई मौजूदा विधायकों का कटेगा पत्ता

गुजरात चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है और अब से कुछ देर पहले दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर गुजरात चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में गुजरात के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में टिकट वितरण पर चर्चा हुई। ऐसा संभावना जताई जा रही है कि दोनों ही राज्यों में भाजपा कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट सकती है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक के बाद सभी नेता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे थे और यहां अमित शाह, जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनावों के प्रत्याशियों पर विचार करने के लिए गुजरात के नेताओं के साथ विचार विमर्श किया।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा बैठक के दौरान सभी 183 उम्मीदवारों के नाम तय कर सकती है और अगले कुछ दिनों में सूची जारी कर सकती है.

उन्होंने बताया कि सीटों पर बंटवारे के लिहाज से नया रिकॉर्ड बनाने के मकसद से पार्टी संगठन में नयी ऊर्जा फूंकना चाहती है. इसे देखते हुए कई वरिष्ठ नेताओं को सूची से बाहर रखने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है. सूत्रों ने यह भी बताया कि पार्टी को सुझाव मिले हैं कि उसे नए और युवा चेहरों को चुनना चाहिए.

राज्य के 2017 विधानसभा चुनाव के कड़े मुकाबले में भाजपा ने 99 और उसकी मुख्य प्रतिंद्वद्वी कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं. कांग्रेस के कई विधायकों के दल बदलने के कारण विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या 111 हो गयी है और इसकी संभावना कम ही है कि भाजपा सभी मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट देगी. इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के आने से भाजपा और कांग्रेस के सामने नयी चुनौती पैदा हो गयी है.

भाजपा भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा को गुजरात विधानसभा चुनाव का टिकट दे सकती है. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक होनी है. जिसमें उम्मीदवार तय करने का फैसला किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार रीवाबा जडेजा को भाजपा मैदान में उतार सकती है. रिवाबा जडेजा लगभग तीन साल से भाजपा के साथ हैं. साल 2016 में रिवाबा ने जडेजा से शादी की थी. सूत्रों ने कहा कि हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर भाजपा के उम्मीदवारों में शामिल होंगे, जबकि बड़ी संख्या में मौजूदा विधायक इस बार सूची में नहीं होंगे.

आपको बता दें कि गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। बीजेपी हार्दिक पटेल, अल्पेश, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को टिकट दे सकती है। वहीं मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी, स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल, कुबेर डिंडोर, जीतू चौधरी, दिलीप ठाकोर, जयेश रडाडिया, ईश्वर पटेल, संगीता पाटिल, शंकर चौधरी, नरेश पटेल, जगदीश पांचाल जैसे नेताओं को भी फिर से टिकट मिल सकता है। आपको बता दें कि गुजरात में बीते ढाई दशक से भाजपा सत्ता में है और इस बात आम आदमी पार्टी के कारण चुनाव में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।