अटकलें-उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा? जितिन प्रसाद भी नाराज

राज्यमंत्री दिनेश खटीक का आरोप है कि बतौर राज्यमंत्री विभाग में उन्हें कोई काम नहीं दिया गया है।

अटकलें-उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा? जितिन प्रसाद भी नाराज

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफा देने की अटकलें लगाई जा रही हैं।  दावा किया जा रहा है कि वह अपनी उपेक्षा से नाराज थे।  माना जा रहा है कि अब तक अपने विभाग में काम का बंटवारा ना होने से नाराज खटीक, मंगलवार को यूपी कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुए।  सूत्रों का दावा है कि काम का बंटवारा ना होने से नाराज दिनेश खटीक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भी लिखी थी। 

राज्यमंत्री दिनेश खटीक का आरोप है कि बतौर राज्यमंत्री विभाग में उन्हें कोई काम नहीं दिया गया है। उनके करीबी ने बताया कि बीते दिनों उन्होंने विभाग के कुछ इंजीनियरों के तबादले की सिफारिश की थी, लेकिन एक का भी तबादला नहीं हुआ। खटीक जब भी विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग को किसी काम से फोन करते थे तो दोनों अधिकारी यह कहते हुए असमर्थता जाहिर करते थे कि आप कैबिनेट मंत्री से बात कीजिए। 

दिनेश खटीक के सरकारी आवास पर तैनात गार्ड ने बताया कि राज्यमंत्री दोपहर मंत्रिपरिषद की बैठक में शामिल होने गए थे। उसके बाद से आवास पर नहीं लौटे। चर्चा रही कि खटीक सरकारी गाड़ी व सुरक्षा छोड़कर चले गए हैं। उनके जनसंपर्क अधिकारी ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की। राजभवन ने भी इस्तीफा न मिलने की बात कही है। सूत्रों का कहना है कि जितिन भी बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। 

पीडब्ल्यूडी में तबादलों में गड़बड़ियों पर कार्रवाई के तौर-तरीके पर लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी नाराज बताए जा रहे हैं। जितिन सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले व बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी बात रखेंगे।