लोहिया विधि विश्विद्यालय में छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता एनआईए में हैं आईजी

डॉ. राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में शनिवार रात संदिग्ध हालात में एक छात्रा की मौत हो गई

लोहिया विधि विश्विद्यालय में छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता एनआईए में हैं आईजी

डॉ. राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में शनिवार रात संदिग्ध हालात में एक छात्रा की मौत हो गई। छात्रा के आईपीएस पिता नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईआए) दिल्ली में आईजी हैं। रविवार सुबह पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन शव लेकर दिल्ली चले गए।

नोएडा निवासी आईपीएस संतोष रस्तोगी की 21 वर्षीय बेटी अनिका रस्तोगी लोहिया विवि से बीए एलएलबी(ऑनर्स) थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रही थी। वह विवि के गर्ल्स हॉस्टल के रूम नंबर 124 में रहती थी। उसकी एक रूममेट भी है। आशियाना इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया कि शनिवार शाम को क्लाइंट काउंसलिंग कार्यक्रम में छात्रा शामिल हुई। फिर रात करीब 9:30 बजे छात्रा खाना खाने के बाद कमरे में गई थी। रूममेट बाहर गई थी। करीब सवा दस बजे जब रूममेट पहुंची तो दरवाजा नहीं खुला। 

विवि प्रशासन को सूचना दी गई। दो तीन लोगों ने दरवाजे पर जोर से धक्का मारा तब वह खुला। भीतर अनिका फर्श पर बेजान सी पड़ी थीं। तुरंत उनको पास के निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। देर रात पुलिस कमिश्नर समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने भी छानबीन की।


अस्पताल पहुंचने से पहले ही थम चुकी थीं सांसें 
अस्पताल के रिकॉर्ड में ब्रॉड डेड दर्ज है। मतलब अस्पताल पहुंचने से पहले ही अनिका की मौत हो चुकी थी। अंदेशा है कि उसकी सांसें हॉस्टल के कमरे में ही थम चुकी हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह पता नहीं चल सकी विसरा और हार्ट सुरक्षित किया गया है।

अनिका ने रूममेट को फोन कर कहा था- पेट में हो रहा है दर्द
 डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में शनिवार रात संदिग्ध हालात में छात्रा अनिका रस्तोगी की मौत हो गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच से पता चला कि रात करीब दस बजे अनिका ने अपनी रूम मेट को कॉल की थी। उसने कहा था कि पेट में बहुत दर्द हो रहा है। तबीयत बहुत बिगड़ रही है। जब तक रूममेट पहुंची तब तक काफी देर हो चुकी थी। डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि छात्रा की मेडिकल हिस्ट्री से पता चला कि वह दिल की बीमारी से पीड़ित थी। अब तक की जांच में किसी तरह की कोई संदिग्धता नहीं मिली है। बाकी जांच की जा रही है।