सिराज की इस गलती से जीतते-जीतते रह गई टीम इंडिया- अंगूठे में चोट लिए आखिर तक लड़ते रहे रोहित

एक वक्त पर ऐसा लगा कि शायद रोहित शर्मा चमत्कार करेंगे और जीत दिला देंगे. लेकिन यहां मोहम्मद सिराज की 12 बॉल टीम इंडिया को भारी पड़ गई, जो अंत में रोहित शर्मा को स्ट्राइक देने में नाकाम रहे और फिर टीम इंडिया अंत तक पहुंचने के बाद भी मैच हार गई.

सिराज की इस गलती से जीतते-जीतते रह गई टीम इंडिया- अंगूठे में चोट लिए आखिर तक लड़ते रहे रोहित

बांग्लादेश ने बीते बुधवार को टीम इंडिया को दूसरे वनडे में 5 रनों से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. 3 मैच की सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पीछे चल रही है. भारतीय टीम दूसरे वनडे में पूरी तरह से बैकफुट पर नज़र आई, मैच पूरी तरह से हाथ से निकल चुका था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने चोट के बावजूद अंत में कमाल दिखाया और करीब तक पहुंच पाए. हारे हुए मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा की बहादुरी हर किसी का दिल जीत गई. अंगूठे में चोट के बावजूद रोहित शर्मा नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और आखिरी बॉल तक टीम इंडिया को जिताने के लिए संघर्ष किया. 

एक वक्त पर ऐसा लगा कि शायद रोहित शर्मा चमत्कार करेंगे और जीत दिला देंगे. लेकिन यहां मोहम्मद सिराज की 12 बॉल टीम इंडिया को भारी पड़ गई, जो अंत में रोहित शर्मा को स्ट्राइक देने में नाकाम रहे और फिर टीम इंडिया अंत तक पहुंचने के बाद भी मैच हार गई. टीम इंडिया को आखिरी 5 ओवर में 59 रनों की जरूरत थी, इस बीच दीपक चाहर आउट हुए और चोटिल रोहित शर्मा का साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज आए. 

जब चार ओवर बचे तब टीम इंडिया को जीत के लिए 41 रनों की जरूरत थी, लेकिन यहां पर ही टीम इंडिया से गड़बड़ हो गई. भारत की पारी के 47वें और 48वें ओवर में टीम इंडिया सिर्फ 1 ही रन बना पाई. यहां पर ही भारत के हाथ से मैच निकल गया, भारत को 4 ओवर में जीत के लिए 41 रन चाहिए थे और फिर 2 ओवर में 40 रनों की जरूरत पड़ी. 

इन दो ओवर्स में अधिकतर बॉल मोहम्मद सिराज ने खेलीं, वह यहां रोहित शर्मा को स्ट्राइक देने में नाकाम साबित हुए. मोहम्मद सिराज ने कुल 12 बॉल खेलीं, जिनमें वह 2 ही रन बना पाए. भारत ने संकट के वक्त में 47वें ओवर में 1 रन बनाया, जबकि 48वां ओवर मेडन चला गया. भारत को आखिरी 2 ओवर्स में 40 रनों की जरूरत थी, यहां कप्तान रोहित शर्मा ने फिर से अंत तक लड़ाई लड़ने की कोशिश की. 49वें ओवर में रोहित शर्मा ने 20 रन बना दिए. इनमें 2 छक्के भी शामिल रहे. आखिरी ओवर में भारत को 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन रोहित शर्मा 14 रन बना सके और टीम इंडिया 5 रन से मैच हार गई. 

रोहित शर्मा की इस कमाल की पारी पर उनकी पत्नी रितिका सजदेह ने रिएक्ट किया. रितिका ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी डालते हुए लिखा कि आई लव यू, आप जिस तरह के इंसान हो मुझे उसपर काफी गर्व है. ऐसे हालात में खेलने जाना और एक कमाल की पारी खेलना शानदार है. बता दें कि रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते वक्त चोट लग गई थी. रोहित शर्मा के अंगूठे में गंभीर चोट थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. रोहित शर्मा बाद में ओपनिंग करने भी नहीं आए थे, लेकिन जब टीम इंडिया संकट में थी तब वह नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए.