IND-NZ ODI-भारतीय फैंस की धड़कने बढ़ा देने वाले मैच को आखिर टीम इंडिया ने दर्ज की शानदार जीत

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर आल आउट हो गई. इस प्रकार भारतीय टीम को पहले वनडे में 12 रन से रोमांचक जीत हासिल हुई. न्यूजीलैंड की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी. लेकिन शार्दुल ठाकुर ने धैर्य दिखते हुए आखिरी विकेट गिरा कर भारत को 12 रनों से जीत दिला दी.

IND-NZ ODI-भारतीय फैंस की धड़कने बढ़ा देने वाले मैच को आखिर टीम इंडिया ने दर्ज की शानदार जीत

हैदराबाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर आल आउट हो गई. इस प्रकार भारतीय टीम को पहले वनडे में 12 रन से रोमांचक जीत हासिल हुई. न्यूजीलैंड की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी. लेकिन शार्दुल ठाकुर ने धैर्य दिखते हुए आखिरी विकेट गिरा कर भारत को 12 रनों से जीत दिला दी.
इससे पहले न्यूजीलैंड के 3 विकेट 78 रन तक गिर गए थे. डेवोन कॉनवे (10) को मोहम्मद सिराज ने पारी के छठे ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव के हाथों कैच कराया. इसके बाद फिन एलन (40) को शार्दुल ठाकुर ने जबकि हेनरी निकोल्स (18) को कुलदीप यादव ने शिकार बनाया. कुलदीप ने पारी के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर निकोल्स को बोल्ड किया.   
माइकल ब्रैसवेल ने 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने पेसर मोहम्मद शमी के पारी के 43वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा और निजी स्कोर 103 रन पहुंचा दिया.  उनके शतक ने भारतीय फैंस की धड़कनें जरूर बढ़ा दी. मोहम्मद सिराज ने पारी के 46वें ओवर में 2 विकेट झटके. उन्होंने चौथी गेंद पर मिचेल सैंटनर (57) को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया. फिर अगली गेंद पर हेनरी शिपली को बोल्ड कर दिया. न्यूजीलैंड का स्कोर 8 विकेट पर 294 रन हो गया. भारतीय टीम को नौवीं सफलता लॉकी फर्ग्युसन (07) के रूप में हाथ लगी है. फर्ग्युसन को पंड्या ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।


बता दे श्रीलंका को रौंदने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज में अब न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st ODI) से भिड़ रही है. पहले मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. शुभमन गिल ने बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 149 गेंद पर 208 रन बनाए. 19 चौके और 9 छक्के जड़े. उन्होंने छक्के से दोहरा शतक पूरा किया. अन्य कोई भारतीय बैटर 150 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच सका.
भारत की प्लेइंग इलेवन:- 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की  प्लेइंग इलेवन:-
फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान, विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनेर.