चौथी लहर की आहट, प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक

कोरोना वायरस की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि "वह बुधवार दोपहर 12 बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे और कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।"

चौथी लहर की आहट, प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक

दुनिया के कई देशों के साथ ही भारत में भी एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकार लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। इस वजह से  बढ़ते मामलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक बुलाई है।  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये, इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी देशभर में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे। कोरोना वायरस की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि "वह बुधवार दोपहर 12 बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे और कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।" 

बता दें कि मंगलवार को एक दिन में देश में कोविड-19 के 2,483 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,636 रह गई है।

बीते रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस के खतरे के प्रति सतर्क रहने और इसके नियमों का पालन करते रहने का आग्रह किया था। अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री ने कहा था कि, आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा त्योहार मनाए जाएंगे. उन्होंने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, ‘ये सभी त्यौहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव के त्यौहार हैं। आप सभी को इन पर्वों के अवसर पर अग्रिम बधाई। इन त्योहारों को बड़े उल्लास और सद्भाव के साथ मनाएं.’ साथ ही प्रधानमंत्री ने यह भी कहा, ‘इन सबके बीच आपको भी कोरोना वायरस से सतर्क रहना होगा। मास्क पहनना, नियमित अंतराल पर हाथ धोना, रोकथाम के लिए जो भी आवश्यक उपाय हैं, उनका पालन करते रहें।’