महाराजा रणजीत सिंह की पाक में एक बार फिर तोड़ी गयी मूर्ति भारत ने की आपत्ति पाकिस्तानी मंत्री ने जताया खेद

international-news, Badi-khbar, news-asr, duniya,

महाराजा रणजीत सिंह की पाक में एक बार फिर तोड़ी गयी मूर्ति भारत ने की आपत्ति पाकिस्तानी मंत्री ने जताया खेद

पाकिस्तान  के लाहौर में सिख महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़े जाने के संबंध में भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने आज लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा के तोड़फोड़ के बारे में मीडिया में परेशान करने वाली खबरें देखी हैं. सन 2019 में मूर्ति के अनावरण किए जाने के बाद से यह ऐसी तीसरी घटना है जब मूर्ति को तोड़ा गया हो या नुक्सान पहुंचाया गया है .

गत  मंगलवार को लाहौर में एक कट्टरवादी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक से जुड़े शख्स ने बुरी तरह से रणजीत सिंह की प्रतिमा पर हमला बोला और उसे तहस-नहस कर डाला। इस संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान से जुड़े आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस आदमी  ने पहले तो महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा का हाथ तोड़ा और फिर उसे धक्का देकर घोड़े से ही गिरा दिया। इसके चलते वह पूरी  तरह से टूट गई। तहरीक-ए-लब्बैक से ही जुड़े दो लोगों ने मूर्ति को लगाए जाने के महज दो  महीने बाद ही पहले भी हमला किया था। उन दोनों को भी पुलिस ने गिरफ्तार  किया था।

इस नापाक घटना पर किरकिरी होने पर पाकिस्तानी मंत्री बोले- ऐसे अनपढ़ ही पूरी दुनिया में खराब कर रहे हैं छवि

महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को तोड़े जाने की पाकिस्तान में भी कुछ लोगो  ने निंदा की है। यहां तक कि पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने इस घटना को दुनिया में शर्मसार करने वाला बताया है।

आरोपी युवक को अशिक्षित करार देते हुए चौधरी ने कहा कि ऐसे अनपढ़ लोग ही पूरी दुनिया में पकिस्तान की छवि को खराब करने का काम करते हैं।