प्रदेश में आज ओलावृष्टि-बारिश और धूल भरी हवा चलने के आसार, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

प्रदेश में सोमवार को कई स्थानों पर ओलावृष्टि, तेज धूल भरी हवाएं और बारिश होने के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने इसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

प्रदेश में आज ओलावृष्टि-बारिश और धूल भरी हवा चलने के आसार, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण और राजस्थान के पास दो चक्रवातीय दबाव क्षेत्र होने के चलते प्रदेश में सोमवार को कई स्थानों पर ओलावृष्टि, तेज धूल भरी हवाएं और बारिश होने के आसार हैं।
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने इसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। इन सबके बीच रविवार को भी ललितपुर और आगरा के आसपास समेत कई इलाकों में ओले गिरे और बारिश भी हुई। साथ ही कानपुर, हमीरपुर व आसपास बारिश भी होती रही, जबकि लखनऊ में दिन भर बादलों की आवाजाही बनी रही।
मौसम विज्ञान केंद्र ने लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, बाराबंकी, सुल्तानपुर, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, गोंडा, बांदा, बरेली, चित्रकूट, औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कौशांबी, मैनपुरी, मिर्जापुर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संभल, शाहजहांपुर, सोनभद्र, उन्नाव में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। 
जबकि प्रदेश के लगभग सभी जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से सोमवार को गरज-चमक के साथ धूल भरे तेज अंधड़ों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।