रोज़ करने चाहिए ये 5 काम, चमक उठेंगे ग्रह नक्षत्र मिलेगा सौभाग्य और खुशियों से भर जायेगा घर

ज्‍योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे तरीके बताए हैं, जिससे काफी हद तक दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदला जा सकता है। यूं कहें कि ये काम करने से व्‍यक्ति के जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि आती है। ज्‍योतिष में बताए गए ये काम या उपाय करने से परेशानियां दूर होती हैं और जीवन में पैसे-खुशियों का आगमन होता है।

रोज़ करने चाहिए ये 5 काम, चमक उठेंगे ग्रह नक्षत्र मिलेगा सौभाग्य और खुशियों से भर जायेगा घर

जीवन में कई बार ग्रहों के बुरे प्रभावों के कारण जातक को दुर्भाग्य के दिन देखने पड़ते हैं, लेकिन ज्योतिष में कुछ ऐसे शक्तिशाली उपाय हैं जो दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देते हैं। जातक की कुंडली में यदि ग्रहों की स्थिति अच्छी न हो तो संकट और दुर्भाग्य से पीछा नहीं छूट सकता। कई बार ऐसा भी होता है कि शक्तिशाली ग्रह अच्छे घर में तो बैठा है, लेकिन उसके साथ उसका शत्रु ग्रह भी उसमें विराजमान हो। ऐसा होने से अच्छे ग्रह की शक्तियां शत्रु ग्रह के कारण क्षीण हो जाती हैं।

वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि ग्रह का जो अपना घर है वह छोड़ कर दूसरे घर में बैठा हो। ऐसे में जातक के कुंडली में उस शक्तिशाली ग्रह के होने न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। इससे सब कुछ अच्छा होते हुए भी ग्रहों का अच्छा प्रभाव जातक को नहीं मिल पाता। जीवन में कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी मनचाहा फल नहीं मिल पाता।  इसकी वजह से कई बार लोग अपने भाग्य को कोसने लग जाते हैं।   

आरामदायक, खुशहाल, सफल और सम्‍मानजनक जीवन जीना सभी की ख्‍वाहिश होती है।  लेकिन ऐसा सभी की किस्‍मत में नहीं होता है।  ज्‍योतिष शास्त्र  में कुछ ऐसे तरीके बताए हैं, जिससे काफी हद तक दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदला जा सकता है।  यूं कहें कि ये काम करने से व्‍यक्ति के जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि आती है।  ज्‍योतिष में बताए गए ये काम या उपाय करने से परेशानियां दूर होती हैं और जीवन में पैसे-खुशियों का आगमन होता है।  मां लक्ष्‍मी की कृपा होती है। 

अगर आप भी ऐसे ही लोगों में शामिल हैं तो दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए अपनाएं ये सरल उपाय,जिन्हें करने से आपके जीवन से दुर्भाग्य हमेशा के लिए दुर्भाग्य हमेशा के लिए दूर हो जाएगा। 

भाग्‍योदय कराने वाले 5 काम

रोज करे पूजा -

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार घर में रोज पूजा-पाठ करना चाहिए और इसके बाद दीपक जलाना चाहिए।  यदि आर्थिक तंगी से निजात पाना चाहते हैं तो रविवार को गूलर के पेड़ की पूजा करके धन स्‍थान पर रख दें।  जल्‍द ही तरक्की होगी।  

सही दिशा में बैठ कर भोजन करना -

भोजन ऊर्जा देता है यदि व्‍यक्ति सही दिशा में बैठकर भोजन करे तो जीवन में खुशहाली रहती है।  ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए।  

प्रयोग हो चुकी पूजन सामग्री का उचित निस्तारण -

पूजा-पाठ में उपयोग हुए फूल या अन्‍य सामग्री की अवमानना न करें।  इन सूखे फूलों को प्रवाहित जल में बहा दें।  ऐसा न हो तो गड्ढा करके दबा दें। 

संध्या दीपक जलाना -

रोज शाम को तुलसी कोट में दीपक जरूर जलाएं।  इससे घर में सकारात्‍मकता आती है और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर मालामाल कर देती हैं।  

ईशान कोण सतना को स्वत्छ रखना -

घर के ईशान कोण में रोज स्‍नान करने के बाद गंगाजल छिड़कें।  ऐसा करने से घर की नकारात्‍मक ऊर्जा खत्‍म होती है और घर में खुशहाली, समृद्धि आती है।