"मेरे साथ US में ऐसा हो सकता है......" बोले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, पोर्न स्टार से जुड़े मामले में कोर्ट में सुनवाई खत्म

प्रोसेक्यूटर ने उन पर ;34 आरोप लगाए. हालांकि, ट्रंप ने इन आरोपों से खुद को बेकसूर बताया. मामले पर एक दिन की सुनवाई पूरी हो गई. अब अगली सुनवाई दिसंबर में होगी. सुनवाई के लिए कोर्ट ने अगली तारीख 4 दिसंबर तय की गई है, जिसमें ट्रंप को फिर कोर्ट में पेश होना होगा.

"मेरे साथ US में ऐसा हो सकता है......" बोले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, पोर्न स्टार से जुड़े मामले में कोर्ट में सुनवाई खत्म

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पोर्न स्टार को सीक्रेट पेमेंट देने के मामले में मैनहट्टन को अदालत में पेश हुए. सुनवाई के दौरान प्रोसेक्यूटर ने उन पर ;34 आरोप लगाए. हालांकि, ट्रंप ने इन आरोपों से खुद को बेकसूर बताया. मामले पर एक दिन की सुनवाई पूरी हो गई. अब अगली सुनवाई दिसंबर में होगी. सुनवाई के लिए कोर्ट ने अगली तारीख 4 दिसंबर तय की गई है, जिसमें ट्रंप को फिर कोर्ट में पेश होना होगा. कोर्ट ने कहा है कि अगले साल जनवरी 2024 से ट्रंप का ट्रायल शुरू किया जा सकता है.


जानकारी के लिए बता दे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को मुंह बंद रखने के लिए सीक्रेट पेमेंट देने के मामले में मैनहट्टन कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि अगले साल जनवरी से ट्रंप का ट्रायल शुरू हो सकता है. भारतीय समयानुसार देर रात करीब 1 बजे तक चली सुनवाई के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने खुद को बेकसूर बताया.


मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने अलगी तारीख 4 दिसंबर तय की है. जिसमें ट्रंप को फिर से कोर्ट में पेश होना होगा. इस बीच सुनवाई के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पैसे की हेराफेरी के मामलों में खुद को Not Guilty करार दिया. कोर्ट ने फिलहाल ट्रंप को हिरासत से रिहा कर दिया है. इस दौरान कोर्ट ने अभियोजक की आलोचनात्मक दलीलों के बाद ट्रंप को सोशल मीडिया पोस्ट करने से दूर रहने की चेतावनी दी है. 


सुनवाई के लिए ट्रंप मैनहट्टन कोर्ट पहुंचे थे. कोर्ट पहुंचते ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. हालांकि, ट्रंप को हथकड़ी लगाकर पेश नहीं किया गया. इस बीच ट्रंप के बेटे एरिक ने आरोप लगाया था कि मामले की सुनवाई कर रहे जज डेमोक्रेट हैं. इससे पहले ट्रंप पर 30 मार्च को पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को सीक्रेट तौर पर पैसे देने के मामले में आरोप तय किए गए थे. ट्रंप आपराधिक मामले में मुकदमे का सामना करने वाले अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं. ट्रंप के पेश होने से पहले ट्रंप टावर से लेकर मैनहट्टन कोर्ट तक 35,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था.


फ्लोरिडा में डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्रायल के बाद अपने पहले संबोधन में कहा, 'मैंने दुश्मनों से देश की रक्षा की और मैंने कभी नहीं सोचा था मेरे साथ ऐसा होगा. अमेरिका में इस समय हालात खराब हालात है. मेरे विरोधियों को भी लगता है मेरे साथ गलत हुआ है. लोग हैरान है मेरे साथ US में ऐसा हो सकता है. मैंने नहीं सोचा था मेरे साथ ऐसा होगा. ये 2024 के  चुनाव में मुझे रोकने की साजिश है. ये मेरे प्रेसिडेंशियल कैंपेन को नुकसान पहुंचाने की साजिश है. लेकिन मैं रुकूंगा नहीं फिर से उठ खड़ा होऊंगा.' 


ट्रंप ने अपने पहले बयान में ये भी कहा, 'कई देश अमेरिका पर परमाणु हमले की धमकी दे रहे है. ये बर्दाश्त के बाहर की चीज है. मैं अपने महान देश की सेवा करना चाहता हूं. अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति होता तो रूस और यूक्रेन का युद्ध नहीं होता. ये जो बाइडेन सरकार की नाकामी है. अब चीन युद्ध रोकने के लिए अगवा बनते हुए अमेरिका को पीछे छोड़ने की कोशिश कर रहा है.'  


इससे पहले सुनवाई के दौरान अभियोजकों ने आरोप लगाया कि ट्रंप ने राज को छिपाने के लिए लाखों रुपये का गलत तरीके से भुगतान किया. उन्होंने कहा था पोर्न स्टार से संबंध होने की जानकारी सामने आने से उनके राष्ट्रपति बनने के लिए चुनावी अभियान पर असर पड़ता, इसलिए अपना नाम खराब होने से बचाने के लिए ट्रंप ने अपने करीबियों के जरिए ये पेमेंट कराई थी.