इस बार हरदोई में चला बाबा का बुलडोजर, मुक्त कराई गयी कब्जे वाली जमीन

एंटी भू माफिया के तहत कार्रवाई की गई. पालिका प्रशासन ने ईओ की मौजूदगी में सरकारी बुलडोजर चलाते हुए अपनी नींव खुदवाई, साथ ही अन्य कब्जेदारों द्वारा अवैध कब्जों को भी हटवाया.

इस बार हरदोई में चला बाबा का बुलडोजर, मुक्त कराई गयी कब्जे वाली जमीन

आज सोमवार को हरदोई जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट अविनाश कुमार के आदेश पर एंटी भू माफिया के तहत कार्रवाई की गई. पालिका प्रशासन ने ईओ की मौजूदगी में सरकारी बुलडोजर चलाते हुए अपनी नींव खुदवाई, साथ ही अन्य कब्जेदारों द्वारा अवैध कब्जों को भी हटवाया.पालिका के ईओ ने जानकारी दी है कि यह कार्रवाई पूरी तरह वैधानिक तरीके से की गई है. भूमाफियाओं को अन्य कब्जे हटाने का समय 3 दिन का दिया गया है. अन्यथा हटाने की स्थिति में कब्जा मुक्त कराने का जो भी व्यय आएगा पालिका दोषी व्यक्तियों से ही वसूलेगी.

बता दे, उत्तर प्रदेश की हरदोई के जिला अधिकारी अविनाश कुमार के आदेश पर नगर पालिका परिषद बिलग्राम के ईओ श्रीचंद ने कोतवाली बिलग्राम पुलिस बल के साथ नगर के मोहल्ला मलकंठ स्थित पालिका की सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया है. नगर पालिका की जमीन पर अवैध तरीके से शमशुद्दीन, नईमुद्दीन, नसरुद्दीन और जिआउद्दीन ने कई दशकों से पालिका की भूमि पर कब्जा कर कुछ भूमि पर अर्धनिर्मित व कुछ पर कच्चा कमरा बना लिया था. पालिका द्वारा कई बार नोटिस जारी करने के बाद उक्त लोगों ने न्यायालय की शरण ली, लेकिन न्यायालय में दिए गए तर्कों व साक्ष्यों के आधार पर उक्त भूमि पालिका प्रशासन की निकली।