इस बार अयोध्या में २५ सितम्बर से शुरू होगी रामलीला, कई बॉलीवुड सितारे करेंगे रोल

25 सितंबर से 5 अक्टूबर 2022 तक चलने वाले रामलीला को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। 10 दिनों तक चलने वाले रामलीला में कई फिल्मी स्टार विभिन्न भूमिकाओं में नजर आएंगे। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक 25 अगस्त को अयोध्या के लक्ष्मण घाट स्थित रामलीला ग्राउंड में भूमि पूजन करेंगे। अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। 2020 में 16 करोड़ और 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा गया था।

इस बार अयोध्या में २५ सितम्बर से शुरू होगी रामलीला, कई बॉलीवुड सितारे करेंगे रोल

अयोध्या की रामलीला  को बड़े स्तर पर बनाने की तैयारियां शुरू होने जा रही हैं. जिसका भूमि पूजन 25 अगस्त को होना है. इसी की तैयारियों को लेकर शनिवार को अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मालिक बॉबी अयोध्या पहुंचे. जहां उन्होंने लक्ष्मण किला के महंत मैथिली शरण दास का आशीर्वाद लिया और रामलीला को लेकर भी चर्चा की. वहीं लक्ष्मण किला में रामलीला मैदान का निरीक्षण किया. 

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक 25 अगस्त को अयोध्या के लक्ष्मण घाट स्थित रामलीला ग्राउंड में भूमि पूजन करेंगे। 25 सितंबर से 5 अक्टूबर 2022 तक चलने वाले रामलीला को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। 10 दिनों तक चलने वाले रामलीला में कई फिल्मी स्टार विभिन्न भूमिकाओं में नजर आएंगे।

सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार रामलीला का तीसरा वर्ष है। इस बार की रामलीला और भव्य होगी। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगी। रामलीला में इस बार 1600 फुट का LED सेट तैयार किया जाएगा।

हर वर्ष की तरह इस बार भी रामलीला का आयोजन शाम 25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक शाम 7 से रात 10 बजे तक दूरदर्शन पर होगा। रामलीला ग्राउंड में इस बार 10 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी। मैदान में 5000 लोगों के लिए कुर्सियों भी लगाई जाएगी।

अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। 2020 में 16 करोड़ और 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा गया था।

सुभाष माली बॉबी ने बताया कि इस वर्ष भगवान राम की भूमिका राहुल बूचर, माता सीता की भूमिका दीक्षा रैना, मां सबरी की भूमिका भाग्यश्री निभा रही हैं. वहीं परशुराम की भूमिका मनोज तिवारी, केवट की भूमिका रवि किशन, और गिरजा शंकर राजा जनक,गजेंद्र चौहान राजा दशरथ की भूमिका निभाते नजर आएंगे. बता दें कि अयोध्या की राम लीला का यहां तीसरा वर्ष है. इस रामलीला को 2020 में 16 करोड़ लोगों ने देखा था और 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा भक्तों ने देखा था. इस बार उससे ज्यादा लोगों के देखने की उम्मीद है.