श्री राम जन्मभूमि को धमाके से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

मनोज कुमार ने पुलिस को बताया कि कुछ देर पहले सुबह लगभग 5:00 बजे उसकी मोबाइल पर एक फोन आया फोन करने वाले ने दिल्ली से बात करने की बात कही और कहा कि अगले 5 घंटे में सुबह 10:00 बजे तक श्री राम जन्मभमि मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा. इस सूचना के बाद सबसे पहले पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक की तहरीर पर राम जन्मभूमि थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उसी के बाद अयोध्या की सर्विलांस टीम एक्टिव हो गई.

श्री राम जन्मभूमि को धमाके से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अयोध्या स्थित श्री राम जन्मभूमि मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है यह धमकी गुरुवार की सुबह लगभग 5 बजे प्रयागराज में कल्पवास कर रहे मनोज कुमार नामक एक व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर दी गई. मनोज कुमार अयोध्या के रामलला सदन का निवासी है और मौजूदा समय में प्रयागराज में कल्पवास पर है फिलहाल पुलिस की टीम धमकी देने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए रवाना हो चुकी है.


अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि पर भगवान श्रीराम की भव्य मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है. वहीं, अब भगवान रामलला की प्रतिमा को बनाए जाने के लिए नेपाल गंडकी नदी निकली देवशिला अयोध्या पहुंच चुकी है, जिसका दर्शन करने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग अयोध्‍या पहुंच रहे हैं.  


नेपाल से शालिग्राम पत्थर उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचने पर जहां पूरा देश उत्साहित है, प्रसन्नचित है. वहीं, रामजन्म भूमि को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद शासन-प्रशासन हरकत में आ गया है. जनकपुर से देव शिला लेकर बुधवार की देर रात यात्रा अयोध्या पहुंची थी. गुरुवार सुबह विधि पूर्वक इसका पूजन-अर्चन किया गया. प्रदेश और देश में इसकी खुशियां मनाई जा रही हैं.


इसके पहले ही सुबह सवेरे ही अयोध्या के निवासी मनोज कुमार ने थाना अध्यक्ष राम जन्मभूमि को फोन कर जो कुछ बताया उसके बाद अचानक पुलिस सतर्क ही नहीं हो गई बल्कि हरकत में भी आ गई. दरअसल मनोज कुमार ने पुलिस को बताया कि कुछ देर पहले सुबह लगभग 5:00 बजे उसकी मोबाइल पर एक फोन आया फोन करने वाले ने दिल्ली से बात करने की बात कही और कहा कि अगले 5 घंटे में सुबह 10:00 बजे तक श्री राम जन्मभमि मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा.


इस सूचना के बाद सबसे पहले पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक की तहरीर पर राम जन्मभूमि थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उसी के बाद अयोध्या की सर्विलांस टीम एक्टिव हो गई. बताया जाता है कि कॉल रिकॉर्ड के आधार पर अयोध्या पुलिस फोन करने वाले शख्स की पहचान और गिरफ्तारी की कोशिशों में लगी है. सूत्रों की माने तो पुलिस की एक टीम राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स की गिरफ्तारी के लिए निकल गई है और शीघ्र ही पुलिस अधिकारी उसकी गिरफ्तारी का दावा भी कर रहे हैं.


बता दे पुलिस को जैसे ही राम जन्मभूमि को उड़ाने की सूचना मिली वो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई. जिस नंबर से फोन आया था उसकी जांच-पड़ताल की जा रही है. वो इस पर कुछ भी बोलने से बच रही है. इसके अलावा, खुफिया विभाग भी धमकी मिलने के बाद अलर्ट मोड में है.