फटा अंडरवियर तो निकला सोना, छुपा कर लाया 3:13 करोड़ का सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई ने पकड़ा 

यात्री सोना अपनी अंडरवियर में छुपा कर लाया था. फिलहाल कस्टम के अधिकारी यात्री से पूछताछ कर रहे हैं. सोने में पेस्ट होने के कारण कस्टम को क्वांटिटी क्लियर करने में वक्त लगा. पेस्ट सोने से केमिकल निकालने के बाद 5.15 kg तस्करी का सोना निकाला. 

फटा अंडरवियर तो निकला सोना, छुपा कर लाया 3:13 करोड़ का सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई ने पकड़ा 

तस्करी करने वाले अपने काम को पूरा करने के लिए हर दिन नए तरीके अपनाते हैं. लेकिन उनकी चालाकी सुरक्षा एजेंसियों के सामने धरी रह जाती है. राजस्थान में बढ़ती गोल्ड तस्करी के नए मॉड्यूल ने जांच एजेंसियों को हैरानी में डाल दिया. 

आज सुबह दुबई से तस्करी का सोना लेकर जयपुर पहुंचा यात्री कस्टम विभाग की जांच प्रणाली के दौरान पकड़ा गया. कस्टम विभाग ने बड़ी Gold की तस्करी का पर्दाफ़ाश किया. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम में गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री से बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया है. 

इस तस्करी सोने की बाजार कीमत करीब 3:13 करोड़ का बताया जा रहा है. यात्री सोना अपनी अंडरवियर में छुपा कर लाया था. फिलहाल कस्टम के अधिकारी यात्री से पूछताछ कर रहे हैं. सोने में पेस्ट होने के कारण कस्टम को क्वांटिटी क्लियर करने में वक्त लगा. पेस्ट सोने से केमिकल निकालने के बाद 5.15 kg तस्करी का सोना निकाला. 

गल्फ कंट्री शारजहा से एक विमान जब जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा तो वहां तैनात डीआरआई ( DRI) की टीम यात्रियों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान टीम के अधिकारियों को एक यात्री को संदेह हुआ. 

इस पर टीम ने उस यात्री से पूछताछ की. पकड़े जाने से पहले उसने टीम को कई बार गुमराह भी किया और किसी तरह की तस्करी से साफ इनकार करता रहा लेकिन बाद में गहन तलाशी में दौरान उसके अंडरवियर और लोअर की वेस्ट में गोल्ड का पेस्ट बरामद हुआ. 

शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी युवक चूरू का रहने वाला है. वह दो वर्ष पहले दुबई में मजदूरी के लिए गया था. लेकिन वापस राजस्थान लौटते समय एयरपोर्ट पर उसको गोल्ड की डिलीवरी करनी थी. पर इससे पहले ही वो युवक डीआरआई की टीम के हत्थे चढ़ गया. गजकलनम,

DRI की टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यात्री किसके कहने पर सोना लाया, इसके पीछे किस तस्कर गिरोह का हाथ है. इसे लेकर पूछताछ की जा रही है. तस्कर को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि एक महीने पहले भी डीआरआई टीम ने एयरपोर्ट पर पांच किलो 500 ग्राम सोना जब्त किया था.