साल के पहले दिन ही दुःखद घटना- नासिक में फैक्टरी में आग लगने से 9 लोग जिंदा जले

जिंदल कंपनी में जोरदार धमाका हुआ है, जिसमें 9 लोग जिंदा जल गए. यह हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ. इलाके में चर्चा है कि इस कंपनी का बॉयलर फट गया है. धमाका इतना जबरदस्त था कि 20 से 25 गांवों में असर महसूस किया गया.

साल के पहले दिन ही दुःखद घटना- नासिक में फैक्टरी में आग लगने से 9 लोग जिंदा जले

महाराष्ट्र के नासिक में साल के पहले दिन दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां नासिक-मुंबई हाईवे पर स्थित गोंडे गांव में जिंदल कंपनी में जोरदार धमाका हुआ है, जिसमें 9 लोग जिंदा जल गए. यह हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ. इलाके में चर्चा है कि इस कंपनी का बॉयलर फट गया है.

नासिक-मुंबई हाईवे पर स्थित गोंडे गांव में जिंदल कंपनी में जोरदार धमाका हुआ है, जिसमें 9 लोग जिंदा जल गए. यह हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ. इलाके में चर्चा है कि इस कंपनी का बॉयलर फट गया है. धमाका इतना जबरदस्त था कि 20 से 25 गांवों में असर महसूस किया गया. यह कंपनी बंद इलाके में होने के कारण अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. घटना की जांच की जा रही है.आग में झुलसे लोगों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं.

जिला कलेक्टर गंगाधरन डी और पुलिस एसपी शाहजी उमाप समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. नासिक नगर निगम के दमकल अधिकारियों ने कहा कि आग भयंकर रूप से फैल रही है. फैक्टरी में जिस प्रकार का कच्चा माल था, उसके कारण आग और तेजी से फैल रही है. लिहाजा आग पर काबू पाने में अभी और वक्त लग सकता है. आग लगने की क्या वजह है, उसका अभी पता नहीं चल पाया है.

अधिकारियों के मुताबिक, जिंदल ग्रुप की यह कंपनी इगतपुरी में मुंढेगांव के पास है. सुबह अचानक फैक्टरी में जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई. वहां मौजूद कामगारों को जब तक कुछ समझ आता, आग तेजी से फैलने लगी और देखते ही देखते कई लोग चपेट में आ गए. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है और ब्लास्ट के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

जानकारी के मुताबिक कंपनी की फैक्टरी की हालत गंभीर है. आग लगने की क्या वजह है, उसका अभी पता नहीं चल पाया है. ऐसा समाचार प्राप्त हो रहा है कि आग के कारण फैक्टरी में बार-बार तेज धमाके हो रहे हैं और घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.