उत्तराखंड के जोशीमठ ब्लॉक में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी गाड़ी, 12 लोग हताहत की सूचना

जोशीमठ ब्लॉक में बुलेरो मैक्स अचानक गहरी खाई में गिर गई जिसमें 11 से अधिक लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, बुलेरो मैक्स गाड़ी में 16 लोग सवार थे । गाड़ी 700 मीटर गहरी खाई में गिर गई । जिससे ये बड़ा सड़क हादसा हुआ है ।

उत्तराखंड के जोशीमठ ब्लॉक में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी गाड़ी, 12 लोग हताहत की सूचना

उत्तराखंड के चमोली में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है । जोशीमठ ब्लॉक में बुलेरो मैक्स अचानक गहरी खाई में गिर गई जिसमें 11 से अधिक लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, बुलेरो मैक्स गाड़ी में 16 लोग सवार थे । गाड़ी 700 मीटर गहरी खाई में गिर गई । जिससे ये बड़ा सड़क हादसा हुआ है ।

दुर्घटना की शिकार बुलेरो मैक्स वाहन यूके 076453 वाहन संख्या है । मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी पहुंचे । इस बीच एसडीआरएफ को भी सूचना दी गई । जिसके बाद टीम राहत अभियान में लगी हुई है।  

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल सहित एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है।  अभी तक 12 शव बरामद कर लिए गए हैं, जानने का प्रयास है कि अगर और भी लोग फंसे हैं या नहीं।  इस हादसे में तीन लोग घायल भी बताए गए हैं जिन्हें उपचार के लिए पास के ही अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। 

अब किस वजह से ये दर्दनाक हादसा हुआ, क्या ड्राइवर के स्तर पर कोई लापरवाही थी या नहीं, पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।  अभी जोर सिर्फ घायलों के उपचार और रेस्क्यू ऑपरेशन पर दिया जा रहा है।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया गया है।  उनकी तरफ से जिलाधिकारी चमोली से फोन पर बात भी कर ली गई है. स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन को तेजी से पूरा किया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने पर जोर रहे। 

दुघर्टना पर एसडीआरएफ की ओर से बयान जारी किया गया है. एसडीआरएफ प्रवक्ता ने कहा, “चमोली के पल्ला जाखोल गांव में दुमका रोड से एक वाहन 500-700 गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें 12-13 लोग सवार थे।  राहत अभियान जारी है. पोस्ट पांडुकेश्वर से एसडीआरएफ की एक और टीम भेजी गई है।”