दुष्कर्म का जाल- जानवर बन जाते हैं लोग, नाबालिग लड़की ने बताई स्पा सेंटर की सच्चाई

हरियाणा के गुरुग्राम में एक मॉल में चल रहे स्पा सेंटर में नौकरी देकर नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार, मारपीट और अश्लील वीडियो के दम पर धमकाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़ित ने बताया कि हर दिन 10 से 15 लोग उसके शरीर के साथ जानवरों जैसा व्यवहार करते थे और रौंदते थे।

दुष्कर्म का जाल- जानवर बन जाते हैं लोग, नाबालिग लड़की ने बताई स्पा सेंटर की सच्चाई

देश के ज्यादातर हिस्सों में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा फल-फूल रहा है।  पुलिस आए दिन ऐसे स्पा सेंटर पर छापा भी मारती है लेकिन फिर भी  ज्यादातर जगहों पर स्पा सेंटर देह व्यापार का अड्डा बने हुए हैं।  दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में भी पुलिस ने कई बार स्पा सेंटर्स पर छापा मारा है लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब स्पा सेंटर में काम करने वाली एक नाबालिग लड़की ने अपनी दर्दभरी दास्तान सुनाई और देह व्यापार से खुद को बचाने के लिए पुलिस से गुहार लगाई है।  

बता दे, हरियाणा के गुरुग्राम में एक मॉल में चल रहे स्पा सेंटर में नौकरी देकर नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार, मारपीट और अश्लील वीडियो के दम पर धमकाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। स्पा में काम करने के दौरान 14 साल की एक लड़की के साथ कई पुरुषों ने कथित तौर पर बलात्कार किया। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, हालांकि अभी तक किसी भी आरोपी के गिरफ्तारी नहीं हुई है।

प्राप्त जानकार के अनुसार स्पा सेंटर में लड़की एक रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम कर रही थी। लड़की ने पुलिस को बताया कि वह हाल ही में एक जान-पहचान की महिला से मिली थी, जिससे उसने नौकरी दिलवाने की बात की थी, क्योंकि उसे पैसों की सख्त जरूरत थी। नाबालिग लड़की ने बताया कि महिला ने कथित तौर पर उसे एक रिश्तेदार के स्पा में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी की बात कही थी।लड़की के मुताबिक, पहले दिन ही उसे कथित तौर पर एक कमरे में भेजा गया और एक आदमी के साथ समय बिताने के लिए मजबूर किया गया। लड़की ने आरोप लगाया कि उसके साथ कमरे में दुष्कर्म किया गया। जब उसने कहा कि वह नौकरी छोड़ देगी तो उसे कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के वीडियो दिखाकर धमकाया गया।

पीड़ित ने बताया कि हर दिन 10 से 15 लोग उसके शरीर के साथ जानवरों जैसा व्यवहार करते थे और रौंदते थे।  पीड़ित लड़की ने बताया कि वो स्पा में आने वाले हर शख्स से इस नर्क से निकालने के लिए मदद मांगती थी लेकिन किसी को उसकी पीड़ा से नहीं बल्कि शरीर से मतलब था। 

इस नाबालिग लड़की  ने पुलिस को बताया कि “आरोपियों ने उसका एक वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी। ऐसे में वह डर गई जिसके चलते अगले 4-5 दिनों तक स्पा सेंटर जाती रही थी। इस दौरान कई लोगों द्वारा उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। पीड़िता ने बताया कि “हर दिन करीब 10-15 लोग उसका बलात्कार करते और विरोध करने पर मारपीट भी जाती थी।”

पीड़ित लड़की ने बताया कि वो शुरुआत में इसलिए विरोध नहीं कर पाती थी क्योंकि स्पा संचालक और वहां काम करने वाले युवकों के पास उसका अश्लील वीडियो था. लड़की ने कहा अश्लील वीडियो के जरिए ब्लकैमल किया जाता था. पीड़ित नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया कि तीन दिनों तक उसकी शिकायत भी दर्ज नहीं की गई. लड़की के मुताबिक एक महिला पुलिसकर्मी ने उसे कहा तुम मुसीबत मोल ले रही हो क्यों ऐसे चक्कर में पड़ती हो. युवती ने अब इंसाफ की गुहार लगाई है.

लड़की के मुताबिक, कुछ दिनों बाद लड़की ने हिम्मत जुटाई और स्पा जाना बंद कर दिया तो नौकरी दिलाने वाली महिला और उसके साथी उसे फोन करते रहे और फिर मुलाकात के नाम पर एक होटल में ले गए, जहां कथित तौर पर उसके साथ मारपीट की गई। इसी दौरान लड़की के परिजनों को कुछ गड़बड़ महसूस हुई तो वह पुलिस के पास गए। नाबालिग ने तब पुलिस को बताया कि महिला और अन्य लोगों ने युवा लड़कियों को फंसाने और उसे वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर करने के लिए एक गिरोह के रूप में काम किया।

इस मामले में महिला थाने में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 34 (सामान्य इरादा), 376 D (सामूहिक बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी) और POCSO एक्ट के तहत प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पाटा लगाने की जुगत में है कि इस गिरोह में कितने लोग सक्रिय थे। हालांकि, अभी तक इस केस में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।