उत्तर प्रदेश के चौबीस जिले हुए कोरोना मुक्त राहत भरी खबर

State-news, rajyo-se, news-asr, uttar-pradesh, uttarpradesh-news, yogi, yogi-aditynath, उत्तर प्रदेश के चौबीस जिले हुए कोरोना मुक्त राहत भरी खबर,

उत्तर प्रदेश के चौबीस जिले हुए कोरोना मुक्त राहत भरी खबर

उत्तर प्रदेश से कोरोना संक्रमण को लेकर एक अच्छी खबर आई है। प्रदेश के 24 जिलों में अब कोरोना संक्रमण के एक भी एक्टिव मामला नहीं है। राज्य के सीएमओ ने मीडिया को बताया कि प्रदेश के 24 जिल कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

राज्य के अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती,  बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर कोरोना मुक्त हो गए हैं।


उत्‍तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं 18 नये मामले मिले। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 18 नए संक्रमित मिले हैं जिसके बाद कुल मामले 17,09,401 हो गए हैं। हालांकि पिछले 24 घंटे में किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है लिहाज़ा मृतक संख्या 22,854 पर स्थिर है।


बुलेटिन के अनुसार, राज्य में इस समय 239 मरीज संक्रमण का उपचार करा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 21 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और अब तक 16,86,308 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

राज्य में पिछले 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में चार, रायबरेली में तीन, लखनऊ और कन्नौज में दो-दो, वाराणसी, आगरा, औरैया, कानपुर देहात, संतकबीरनगर, झांसी व सुलतानपुर में एक-एक मामला मिला है।


आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राज्य में बृहस्पतिवार को 2.37 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई थी और अब तक प्रदेश भर में 7.29 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है। उत्तर प्रदेश में अब तक टीके की सात करोड़ 58 लाख 17 हजार 278 खुराकें दी जा चुकी हैं।