UPSSSC Bharti: यूपी में सरकारी नौकरी की भरमार, आवेदन करने के लिए चाहिए ये योग्यता

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बढ़िया मौका है. इसके लिए UPSSSC ने जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क और अन्य पदों के लिए UPSSSC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन जारी की है.

UPSSSC Bharti: यूपी में सरकारी नौकरी की भरमार, आवेदन करने के लिए चाहिए ये योग्यता

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बढ़िया मौका है. इसके लिए UPSSSC ने जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क और अन्य पदों के लिए UPSSSC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट (JA) और असिस्टेंट लेवल 3 सहित 3,831 विभिन्न पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. UPSSSC क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 12 सितंबर से शुरू होने वाली है और 3 अक्टूबर, 2023 तक जारी रहेगी.

देना होगा आवेदन शुल्क
अनारक्षित (UR), अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और अन्य पिछड़ी जाति (OBC) जैसी कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवार को 25 रुपये का ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

UPSSSC Clerk JA Recruitment 2023 के लिए ऐसे करें आवेदन
UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क भर्ती 2023 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें.
एक नई विंडो खुलेगी, अपना पंजीकरण करें.
अब लॉग इन करें और आवेदन फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ें.
आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें.
अंतिम पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट लें.

UPSSSC PET 2022 पास करने वाले करें आवेदन
जिन उम्मीदवारों के पास UPSSSC प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2022 में वैध स्कोर है, वे इन पदों के लिए मुख्य परीक्षा में भाग लेने के योग्य होंगे. UPSSSC PET 2022 अंकों का उपयोग करके मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और इस सूची से चुने गए व्यक्तियों को लिखित परीक्षा देने के लिए बुलाया जाएगा. इसके
अतिरिक्त विवरण के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन और आधिकारिक वेबसाइट देखें.