संयुक्त राष्ट्र के 76वें सत्र से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सभी देशो के वक्ताओं को चेताया

international-news, Badi-khbar, news-asr, duniya,

संयुक्त राष्ट्र के 76वें सत्र से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सभी देशो के वक्ताओं को चेताया

कुछ समय पहले निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन व्यक्तिगत रूप से महासभा के सत्र को संबोधित करने वाले हैं, जोकि अमेरिकी नेता के रूप में वैश्विक संगठन में उनका पहला संबोधन होगा। 

इस बार संयुक्त राष्ट्र में आम चर्चा का सत्र 21 सितंबर से शुरू होगा और 27 सितंबर तक चलेगा। इसी बीच संयुक्त राष्ट्र ने महासभा के 76वें सत्र में आम बहस में हिस्सा लेने वाले अलग अलग देशो के वक्ताओं की पहली सूची जारी की है और इस सूचि के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 सितंबर को वहां व्यक्तिगत रूप से उपस्तिथ  रहकर महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करने की सम्भावना बताई जा रही है ।

अमेरिका ने दुनिया भर में कोरोना  महामारी  के डेल्टा वैरिएंट  के बढ़ते मामलों पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए अपने प्रवक्ता के माध्यम से कहा कि अगले महीने होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को लेकर विश्व के नेताओं को आगाह करते हुए उनसे व्यक्तिगत रूप से न्यूयॉर्क आने के बजाए वीडियो के जरिए ही अपने बयान देने का आग्रह किया है। और आगे यह भी  वैश्विक नेताओं से कहा है कि वे महासभा के वार्षिक सत्र में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा करने के बजाए वीडियो के जरिए ही अपना संबोधन कर सकते हैं ताकि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।