शादी करने का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड:27 राज्य 14 देश 100 शादिया, एक भी तलाक नहीं

उसने 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ शादी की. ये शादियां 1949 से 1981 के बीच हुईं. हैरानी की बात ये है कि शादियां (Marriage Records) बिना तलाक लिए की गईं.

शादी करने का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड:27 राज्य 14 देश 100 शादिया, एक भी तलाक नहीं

दुनिया भर में तमाम तरह के रिकॉर्ड बन चुके हैं और आगे भी ये प्रथा जारी रहेगी साथ ही लोगो को नए नए रिकॉर्ड बनाने का शौक बढ़ता ही जा रहा. इसके लिए कई लोग अब भी कोशिशों में जुटे हैं. कोई सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड बना रहा है, तो कोई सबसे लंबी दाढ़ी का. आज जिस रिकॉर्ड के बारे में आपको हम बताएँगे उसे जान कर आप हैरत में पड़ जाओगे। आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसने सबसे ज्यादा शादी करने का रिकॉर्ड बना लिया है.

आपको बता दे उसने 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ शादी की. ये शादियां 1949 से 1981 के बीच हुईं. हैरानी की बात ये है कि शादियां (Marriage Records) बिना तलाक लिए की गईं. इसी से उसने दुनिया में सबसे ज्यादा द्विविवाह करने का टाइटल अपने नाम कर लिया है. 

वर्ल्ड रिकॉर्ड को मान्यता देने वाले गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इसका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें जियोवन्नी विगलियोटो (Giovanni Vigliotto) की कहानी बताई गई है. ऐसा कहा जाता है कि उसका असली नाम जियोवन्नी विगलियोटो नहीं था, लेकिन आखिरी पत्नी से शादी करने के दौरान भी उसने यही नाम इस्तेमाल किया.

वो 53 साल की उम्र में पकड़ा गया था. बाद में उसने दावा किया कि उसका जन्म इटली के सिसिली में 3 अप्रैल, 1929 को हुआ था. तब उसने अपना असली नाम निकोलई पेरूस्कोव बताया. हालांकि बाद में एक प्रॉसीक्यूटर की तरफ से कहा गया कि उसका असल नाम फ्रेड जिप है और जन्म 3 अप्रैल, 1936 को न्यूयॉर्क में हुआ था. 

विगलियोटो ने 1949 से 1981 के बीच 104-105 महिलाओं से शादी की थी. उसकी कोई भी पत्नी एक दूसरे को नहीं जानती थी. यहां तक कि वो विगलियोटो के बारे में भी काफी कम जानती थीं. ऐसा कहा जाता है कि उसने अमेरिका के 27 अलग-अलग राज्यों और 14 अन्य देशों में ये शादियां कीं. हर बार वो फर्जी पहचान के साथ ऐसा करता.