चिकन खरीदने पर अलीगढ़ में बवाल, दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी के बाद माहौल तनावपूर्ण

रेस्टोरेंट से चिकन खरीदने को लेकर सोमवार को यहां दो समुदाय में पत्थरबाजी हो गई. हालात बिगड़ते देख डीएम, आईजी, एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, अधिकारीगण लोगों को समझा ही रहे थे कि अचानक से भीड़ एक बार फिर से उग्र हुई और एक चिकन की दुकान के बाहर रखे काउंटर और तंदूर भट्टी को तोड़फोड़ करते हुए फेंक दिया.

चिकन खरीदने पर अलीगढ़ में बवाल, दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी के बाद माहौल तनावपूर्ण

अलीगढ़ में चिकन खरीदने को लेकर दुकानदार और ग्राहक के बीच सोमवार को बड़े बवाल में बदल गया. इस लड़ाई झगड़े ने सांप्रदायिक रूप ले लिया. मारपीट औऱ पथराव के बीच भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा, तब जाकर कहीं बवाल थमता नजर आया. 
अलीगढ़ के थाना सासनी गेट क्षेत्र के सराय सुल्तानी का यह मामला बताया गया है. तनाव को देखते हुए इलाके में काफी तादाद में पुलिस बल तैनात है. जानकारी के मुताबिक रेस्टोरेंट से चिकन खरीदने को लेकर सोमवार को यहां दो समुदाय में पत्थरबाजी हो गई. हालात बिगड़ते देख डीएम, आईजी, एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन उनके सामने भी पथराव होता रहा और काफी देर बाद मामला शांत हुआ. इस पत्थरबाजी में तीन लोग घायल हुए हैं.  
घटना के बारे में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सासनी गेट थाना अंतर्गत सराय सुल्तानी इलाके में दो पक्षों में झगड़े की सूचना मिली थी. इस पर वे और जिला अधिकारी मौके पर पहुंचे. फोर्स को भी भेजा गया. मौके पर पूरी शांति है. कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है. लेकिन, वह सभी खतरे से बाहर हैं. उनके नाम पते नोट किए गए हैं. जो भी तहरीर प्राप्त होगी, उस पर वैधानिक कार्यवाही करने के लिए सभी को आश्वस्त किया गया है. बताया जा रहा है कि अंकित वार्ष्णेय को उसके दोस्तों ने सराय सुल्तानी पर चिकन की दुकान पर बुलाया था. उसी दौरान चिकेन खरीदने को लेकर दुकानदार से विवाद हो गया. इसके बाद इलाके में दो पक्षों के बीच जबरदस्त पथराव हो गया.  
लोगों का आरोप है कि यहां पहले भी कई बार दोनों समुदाय के बीच झगड़े मारपीट और बवाल हो चुके हैं. अधिकारीगण लोगों को समझा ही रहे थे कि अचानक से भीड़ एक बार फिर से उग्र हुई और एक चिकन की दुकान के बाहर रखे काउंटर और तंदूर भट्टी को तोड़फोड़ करते हुए फेंक दिया. दूसरे समुदाय की भीड़ ने सुल्तान की सराय वाली गली में से पथराव शुरू किया, तो दोनों ही समुदाय के लोग एक बार फिर से सभी अधिकारियों के सामने आमने-सामने आ गए और फिर से जमकर पथराव हुआ. किसी प्रकार दोनों ही पक्षों को फिर से शांत किया गया.
आईजी दीपक कुमार ने माइक हाथ में लेकर गली के भीतर लोगों को अपने घर के अंदर रहने की सलाह दी और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. एसएसपी कलानिधि नैथानी और आईजी दीपक कुमार ने प्राप्त तहरीर के आधार पर कार्यवाही की बात कही है.
डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि झगड़े की सूचना मिली थी. यहां पर मीट की दुकान पर कुछ लड़के परचेज करने के लिए आए हुए थे. उसको लेकर कहासुनी हुई है. उस दौरान थोड़ा सा पथराव भी हुआ है. घटना की जानकारी की जा रही है. कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. अभी लोगों को समझाया बुझाया गया है. फिलहाल, शांति बनी हुई है. 2 बच्चों को पत्थर लगे हैं. उन्होंने कहा कि यह आपस में दुकानदार और ग्राहक के बीच में कहासुनी का झगड़ा है. लेकिन, दुकानदार एक समुदाय से है और ग्राहक दूसरे समुदाय से हैं तो उस नजरिए से पूरे प्रकरण को देखा जा रहा है. पुलिस फोर्स और मजिस्ट्रेट मौके पर मौजूद हैं. आगे क्या-क्या तथ्य निकलकर आ रहे हैं, उसके अनुसार कार्रवाई होगी।