महिला लेक्चरर से कहता था 'एंजॉय करेंगे, हनीमून मनाएंगे' और ‘बेटी को सुला दो, हम हनीमून मनाएंगे'- राजस्थान का डर्टी प्रोफेसर

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के निलंबित एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार की काली करतूतों का चिट्ठा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. छात्रों से अस्मत मांगने और संबंध बनाने का दबाव डालने के बाद अब एक महिला लेक्चरर भी सामने आई है. महिला की ओर से कोटा के दादाबाड़ी थाने में केस दर्ज करवाया गया है जिसके मुताबिक प्रोफेसर परमार पर छेड़छाड़, जबरन हाथ पकड़ना और गंदी बातें करने से लेकर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए गए हैं.

महिला लेक्चरर से कहता था 'एंजॉय करेंगे, हनीमून मनाएंगे' और ‘बेटी को सुला दो, हम हनीमून मनाएंगे'- राजस्थान का डर्टी प्रोफेसर

राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी कोटा के 'डर्टी' एसोसिएट प्रोफेसरगिरीश परमार पर रोज नए-नए आरोप लग रहे हैं. अब एक और महिला लेक्चरर ने उसके खिलाफ गलत हरकत करने का केस दर्ज कराया है. यह लेक्चरर भी यूनिवर्सिटी के इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट में हैं. केस कोटा के दादाबाड़ी थाने में दर्ज कराया गया है.

बता दे कोटा में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के निलंबित एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार की काली करतूतों का चिट्ठा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. छात्रों से अस्मत मांगने और संबंध बनाने का दबाव डालने के बाद अब एक महिला लेक्चरर भी सामने आई है. महिला की ओर से कोटा के दादाबाड़ी थाने में केस दर्ज करवाया गया है जिसके मुताबिक प्रोफेसर परमार पर छेड़छाड़, जबरन हाथ पकड़ना और गंदी बातें करने से लेकर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए गए हैं. वहीं इस मामले में महिला ने कई अन्य प्रोफेसर पर परमार का साथ देने का आरोप लगाया है. महिला ने आरोप लगाए हैं कि परमार ने उसके साथ जबरदस्ती की और नशे में धुत होकर उसके पति के साथ भी मारपीट की.

वहीं महिला ने मामले में कॉलेज प्रशासन के खिलाफ सुनवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है. इधर इस मामले में अब तक प्रोफेसर के खिलाफ पांच एफआईआर दर्ज हो चुकी है जिसमें चार दादाबाड़ी थाने में और एक एफआईआर आरकेपुरम थाने में दर्ज करवाई गई है.

वहीं इससे पहले मामले में पुलिस ने एक छात्रा को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था. पुलिस ने आरोपी डर्टी प्रोफेसर गिरीश परमार और छात्र अर्पित अग्रवाल के अलावा तीसरी छात्रा जयपुर निवासी ईशा यादव को पकड़ा था जहां तीनों को 10 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा है.

महिला लेक्चरर ने आरोप लगाए हैं कि बीते 1 अक्टूबर को गिरीश परमार उसके घर के आगे आकर बोला कि, मुझे तो लड़की चाहिए, बिकिनी की मैं दुकान लगा दूंगा. वहीं महिला के मुताबिक वह वहां से घबराकर जाने लगी तो उसने हाथ पकड़ लिया और उसके क्वार्टर के बाहर आकर खड़ा हो गया. वहीं महिला लेक्चरर से कहा कि घर जाकर बेटी को सुला दो, हम एंजॉय करेंगे और हनीमून मनाएंगे.

दर्ज मुकदमे के अनुसार महिला लेक्चरर को गिरीश परमार घर के बाहर 1 अक्टूबर 2012 को मिला था. परमार ने गंदी और अभद्र भाषा मे कहा कि मुझे तो लड़की चाहिए, बिकिनी की दुकान तो मैं खोल कर पटक दूंगा. महिला लेक्चरर के मुताबिक वो घबराकर वहां से जाने लगी, तब नशे में धुत परमार ने उसका हाथ पकड़ लिया, हाथ छुड़वा घर भागी, तब परमार क्वार्टर के बाहर खड़ा हो गया. महिला लेक्चरर ने अपनी बेटी के रोने का हवाला दिया, तब उससे कहा कि बेटी को सुला कर आ जाओ. हम एंजॉय करेंगे हनीमून मनाएंगे. इसके साथ ही यह भी कहा कि तुम क्वार्टर छोड़, दो हम अपार्टमेंट में रहेंगे. किराया भी मैं दे दूंगा.

वहीं इस घटनाक्रम के अगले दिन महिला के देवर और पति परमार से मिलने गए तो उसने उनके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट भी की. महिला लेक्चरर ने शिकायत में बताया है कि इस घटना के बाद करीब वह पिछले 10 साल से डिप्रेशन में है और उसको इसके कारण एमटेक खत्म करने में 14 साल लग गए. वहीं महिला लेक्चरर ने कहा है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इस मामले में परमार का साथ दिया और मुझे केस करवाने से रोका गया.

महिला लेक्चरर ने यह भी कहा है कि परमार के खिलाफ बोलने पर विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से मुझे परेशान किया गया और मेरी कहीं भी सुनवाई नहीं की गई. महिला ने बताया कि 2015 में 25 लोगों का प्रमोशन हुआ जिसमें उसका नाम भी शामिल था लेकिन उसका प्रमोशन रुकवा दिया और 2022 में जब उसके पिता अस्पताल में भर्ती थे तब प्रो. राजीव गुप्ता ने उसके साथ बदतमीजी की थी.

पुलिस ने महिला लेक्चरर की शिकायत पर में धारा 120 बी, 323, 354, 354 क, घ, 384, 385, 452, 504 और 509 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. दर्ज हुई एफआईआर में आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर के अलावा पूर्व डीन फैकल्टी अफेयर्स प्रो. राजीव गुप्ता, प्रोफेसर राजेश सिंघल और एक महिला कर्मी पर भी परमार का साथ देने का आरोप लगाया गया है. पुलिस उप अधीक्षक प्रथम अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि इस मामले की जांच भी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ही करेगी.