उत्तर प्रदेश चुनाव का अंतिम चरण, मतदान जारी, कही EVM ख़राब तो कही, फ़र्ज़ी वोट की शिकायत

आज सातवें चरण के चलते उत्तर प्रदेश राज्य के 9 जिलों की 54 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव आयोग के अनुसार इस चरण के चुनाव में कुल 613 प्रत्याशी मैदान में हैं। सभी 54 सीटों पर कड़ी सुरक्षा और कोविड गाइडलाइन के साथ वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई है और शाम 6 बजे तक मतदान चलेगा। इस चरण के साथ ही यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो जाएगा और 10 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी।

उत्तर प्रदेश चुनाव का अंतिम चरण, मतदान जारी, कही EVM ख़राब तो कही, फ़र्ज़ी वोट की शिकायत

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का आज आखिरी चरण है। आज सातवें चरण के चलते उत्तर प्रदेश राज्य के 9 जिलों की 54 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव आयोग के अनुसार इस चरण के चुनाव में कुल 613 प्रत्याशी मैदान में हैं। सभी 54 सीटों पर कड़ी सुरक्षा और कोविड गाइडलाइन के साथ वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई है और शाम 6 बजे तक मतदान चलेगा। इस चरण के साथ ही यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो जाएगा और 10 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी।

सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आरोप लगाया है कि, जौनपुर की 369 मछली शहर विधानसभा के बूथ नंबर 204 पर पीठासीन अधिकारी टेंडर वोट नहीं डालने दे रहे हैं और अपनी मनमानी कर रहे हैं। पार्टी ने चुनाव आयोग से तत्काल कठोरतम कार्रवाई करते हुए सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने की अपील की है। 

उत्तर प्रदेश सरकार  के मंत्री रवींद्र जायसवाल जब मलदहिया के गर्ल्स इंटर कॉलेज में वोट कि लिए पहुंचे तो यहां 40 मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। रवींद्र जायसवाल ने बताया कि बूथ संख्या 311 पर पोलिंग अफसर के ध्यान न देने के चलते ईवीएम की मेन स्विच जो बिजली के जुड़ी होती है उसके बंद होने से 40 मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। 

विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत मिर्जापुर के सभी बूथों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। नगर के बूथों पर सुबह से ही लोग मतदान करने पहुंचे। काफी संख्या में लोग सुबह साढ़े छह बजे ही मतदान केंद्र के पास पहुंच गए थे। जहां पर लगे सुरक्षाकर्मी सभी को क्रमबद्ध कराकर व्यवस्था में लगे रहे। सात बजे के करीब हर बूथ पर 10 से 15 लोग मतदान करने की कतारों में देखे गए। इसके बाद मतदान करने वालों की संख्या बढ़ती गई। मतदान के लिए काफी संख्या में बुजुर्ग भी सुबह मतदान केंद्रों पर पहुंचते रहे। युवाओं महिलाओं में भी मतदान को लेकर गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है। मतदाताओं को पर्ची न मिलने की समस्या बनी रही। अधिकांश बूथों पर बीएलओ समय से नहीं पहुंचे। इस कारण पर्ची के लिए भी लोग परेशान रहे। घंटाघर में बने मतदान केंद्र पर सबसे लंबी लाइन देखने को मिली।