छठे चरण की वोटिंग जारी मुख्यमंत्री, योगी डाला वोट बोले- हम 80% से अधिक सीटें जीतेंगे

ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मतदान करने से पहले गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में पूजा की. बलिया जिले की नगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के काफिले पर दुबहर थाना इलाके के आखार में रात लगभग 12:30 बजे हमला हुआ।

छठे चरण की वोटिंग जारी मुख्यमंत्री, योगी डाला वोट बोले- हम 80% से अधिक सीटें जीतेंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए छठे चरण के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मतदान करने से पहले गोरखपुर  में गोरखनाथ मंदिर में पूजा की. सीएम योगी ने कहा, ‘चुनाव के निर्णायक मोड़ पर हैं. 5 वर्षों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में विकास के कई काम हुए हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश के हर जनपद में एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज के लक्ष्य को हासिल किया है. आपका एक वोट राज्य को देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने में साबित होगा.’

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कि 
मेरी आप सभी से अपील है कि डबल इंजन की भाजपा सरकार ने पिछले 5 वर्षों में सुरक्षा, विकास और सुशासन के माध्यम से गरीब कल्याण योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद गोरखपुर जिले की गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं. सीएम योगी की सीट पर आज ही वोटिंग हो रही है.

बलिया जिले की नगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के काफिले पर दुबहर थाना इलाके के आखार में रात लगभग 12:30 बजे हमला हुआ। हमले में उनके साथ चल रहे भाजपा नेता टुनजी पाठक का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। सुरक्षाकर्मियों के मोर्चा संभालने पर हमला करने वाले भाग निकले। इस दौरान लखनऊ में पंजीकृत एक वाहन और उसके ड्राइवर को पकड़ लिया गया। पकड़ा गया वाहन नगर विधानसभा से सपा से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी नारद राय के काफिले का है और लखनऊ में पंजीकृत है।

सिद्धार्थनगर में लोकतंत्र के महापर्व में सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉक्टर सतीश चंद्र द्विवेदी ने मतदान किया। उन्होंने पत्नी के साथ अपने गांव स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया। बाहर निकलने के बाद खुशी व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने मतदान के महापर्व में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान अहम है, सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए, जिससे लोकतंत्र मजबूत हो और एक अच्छी सरकार बने। बता दें कि सतीश चंद्र द्विवेदी इटवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हैं।