हम पुल बनाते हैं और बीजेपी गिराती है: तेजप्रताप का विपक्ष पर पलटवार

तेजप्रताप ने पुल गिरने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बता दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने पुल गिराया है. हमलोग बनाते हैं और बीजेपी वाले गिराते हैं. बता दें कि भागलपुर में अगुवानी को सुल्तानगंज से जोड़ने वाले पुल के तीन खंभे पर रखे कम से कम 30 स्लैब रविवार को नदी में गिर गए.

हम पुल बनाते हैं और बीजेपी गिराती है: तेजप्रताप का विपक्ष पर पलटवार

बिहार के भागलपुर में पुल गिरने के बाद राजनीति चरम पर पहुंच गई है. एक तरफ जहां बीजेपी नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है वहीं अब लालू यादव के बेटे और वन-पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पलटवार किया है. तेज प्रताप यादव ने पुल गिरने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बता दिया है.

बिहार सरकार में वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा, 'बीजेपी वाला सब पुल गिराया है. हमलोग बनाते हैं और बीजेपी वाला सब गिराता है.' बता दें कि बिहार के भागलपुर में अगुवानी को सुल्तानगंज से जोड़ने वाले पुल के गिरने के बाद राज्य सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं जबकि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा उन्हें पहले से ही पुल के गिरने की आशंका था.

नीतीश कुमार ने पुल गिरने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ठीक से पुल नहीं बनाया जा रहा था और इसके गिरने का उन्हें बहुत दुख है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जांच का आदेश दिया है. रविवार को बिहार के भागलपुर में सुल्तानगंज को अगुवानी घाट से जोड़ने के लिए बनाया जा रहा पुल भरभराकर गंगा नदी में गिर गया था.

बता दे कि तेजप्रताप ने पुल गिरने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बता दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने पुल गिराया है. हमलोग बनाते हैं और बीजेपी वाले गिराते हैं. बता दें कि भागलपुर में अगुवानी को सुल्तानगंज से जोड़ने वाले पुल के तीन खंभे पर रखे कम से कम 30 स्लैब रविवार को नदी में गिर गए.  जिला प्रशासन ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. निर्माणाधीन पुल की अनुमानित लागत 1,700 करोड़ रुपये है. 

इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुल का निर्माण ठीक से नहीं किया जा रहा है और यही कारण है कि यह अप्रैल 2022 से दो बार गिर गया. यह एक गंभीर मामला है ... संबंधित विभाग ने पहले ही इसकी गहन जांच शुरू कर दी है. दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि 2014 में शुरू हुआ पुल निर्माण कार्य अब तक पूरा क्यों नहीं हुआ. नीतीश ने कहा, यह समय से पीछे क्यों चल रहा है? मैंने संबंधित विभाग से इसकी भी जांच करने को कहा है. उपमुख्यमंत्री इस मामले की निगरानी कर रहे हैं.