Weather Update: इन राज्यों में घनघोर बारिश का अलर्ट, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम

IMD के मुताबिक, 22-24 अगस्त के दौरान उत्तराखंड, 23 और 24 तारीख को हिमाचल प्रदेश और 22 और 23 तारीख को उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, 22-23 अगस्त के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की/मध्यम रूप से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है।

Weather Update: इन राज्यों में घनघोर बारिश का अलर्ट, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले चार दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। अगले चार दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश (UP) में, जबकि अगले एक-दो दिन में पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज बारिश के आसार हैं। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है, जिससे अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आएगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में 22 से 26 अगस्त तक गरज चमक के साथ भारी बारिश होगी। विभाग ने किशनगंज, पश्चिमी चंपारण में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, सीतामढ़ी, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और मुजफ्फरपुर में भी भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

विभाग के मुताबिक, 22-25 तारीख के दौरान हिमाचल प्रदेश, 22-25 तारीख के दौरान उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में; 22-24 तारीख के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में; आज पूर्वी राजस्थान और उत्तरी हरियाणा-चंडीगढ़ में हल्की/मध्यम व्यापक से व्यापक वर्षा/तूफान और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

IMD के मुताबिक, 22-24 अगस्त के दौरान उत्तराखंड, 23 और 24 तारीख को हिमाचल प्रदेश और 22 और 23 तारीख को उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 22-23 अगस्त के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की/मध्यम रूप से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, 24 और 25 तारीख को गंगीय पश्चिम बंगाल में; 23-25 अगस्त के दौरान ओडिशा और झारखंड में और 22-25 अगस्त के दौरान बिहार में हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा/तूफान और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

विभाग के मुताबिक, 24 और 25 तारीख को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, जबकि 22 और 25 अगस्त के दौरान बिहार में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 22  और 23 अगस्त को उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

IMD के मुताबिक, अगले चार दिनों के दौरान इस क्षेत्र में हल्की/मध्यम व्यापक से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 22-25 अगस्त के दौरान असम और मेघालय में, जबकि 23-25 अगस्त के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया कि 22 अगस्त को तमिलनाडु में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा/तूफान और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।