Weather Update: पहाड़ों से लेकर मैदानों तक आज और कल बारिश के आसार, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. रविवार रात को कई इलाकों में झमाझम बारिश ने पारे के तेवर कम कर दिए हैं. वैसे मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-NCR के अलावा हिमाचल, उत्तराखंड और हरियाणा के कई इलकों में सोमवार और मंगलवार को बारिश होगी. 

Weather Update: पहाड़ों से लेकर मैदानों तक आज और कल बारिश के आसार, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

हिमाचल, उत्तराखंड के साथ ही पूरे दिल्ली-एनसीआर के इलाके में सोमवार और मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। खास तौर पर हिमाचल में ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 29 मई को हिमाचल में निचले और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ जगह हल्की से मध्यम बारिश होगी।  

बता दे दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. रविवार रात को कई इलाकों में झमाझम बारिश ने पारे के तेवर कम कर दिए हैं. वैसे मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-NCR के अलावा हिमाचल, उत्तराखंड और हरियाणा के कई इलकों में सोमवार और मंगलवार को बारिश होगी. 

मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ जगह हल्की से मध्यम बारिश होगी। एक दो स्थानों पर गर्जना, तड़ित, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है। रविवार को शिमला का अधिकतम तापमान 22.8, सुंदरनगर में 31.0, भुंतर में 30.4, कल्पा में 20.7, धर्मशाला में 28.0, ऊना में 33.4, कांगड़ा में 31.6, बिलासपुर में 36.5 और मंडी में 32.8 ड्रिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रविवार को मौसम खुला रहने के बावजूद दिन के तापमान में सामान्य से 3-5 डिग्री तक गिरावट जारी रही। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 29 से 31 मई तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।