स्टेज पर दूल्हे ने ऐसा क्या किया कि चीख पड़ी दुल्हन, काटा ऐसा बवाल कि थाने पहुंची बारात

दूल्हा अपने दोस्तों के साथ स्टेज पर चढ़ा, वहीं दूसरी तरफ से दुल्हन अपनी सहेलियों के साथ स्टेज पर पहुंच गई, लेकिन जयमाला से पहले ही बवाल कट गया क्योंकि दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से मना कर दिया.

स्टेज पर दूल्हे ने ऐसा क्या किया कि चीख पड़ी दुल्हन, काटा ऐसा बवाल कि थाने पहुंची बारात

बड़ी-बड़ी शादियों में अक्सर छोटे-छोटे बवाल तो होते रहते हैं, लेकिन कई बार मामला हाथ निकल जाता है जो संभाले नहीं संभलता है. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कुछ ऐसा ही हुआ, जहां पर दूल्हा जयमाला के लिए आगे बढ़ा तो दुल्हन ने शादी से मना कर दिया. 

धूम-धाम से बारात आई. नाचते गाते आए बारातियों का लड़की पक्ष ने खुशी से स्वागत किया. द्वारपूजा के बाद जयमाला की तैयारी शुरू की गई. अभी तक सब कुशल मंगल चल रहा था. स्टेज पर जयमाला के लिए दूल्हा और दुल्हन को बुलाया गया.इसी दौरान दुल्हे ने कुछ ऐसा किया कि दुल्हन की चीख निकल गई और दुल्हन ने चिल्लाते हुए शादी से इनकार कर दिया. लड़की के इस फैसले को सुनकर लड़के वालों के होश उड़ गए.  

 बता दे कि ये खबर कुशीनगर में सेवरही के तिवारीपट्टी की है. जहां शुक्रवार की शाम बरात आई लेकिन शराबी दूल्हे को देखकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया और तेजी से रोने लगी. इसके बाद रात भर गांव में पंचायत चली लेकिन मामले का कोई हल नहीं आया. अंत में पुलिस को बुलाना पड़ गया.

शुक्रवार की शाम को बिहार प्रांत के भुआलपट्टी गांव से बरात कुशीनगर के तिवारी पट्टी गांव पहुंची थी. लड़की के घर वालों ने बारातियों का स्वागत किया. द्वारपूजा खत्म होने के बाद जयमाल की तैयारी हुई. 

दूल्हा अपने दोस्तों के साथ स्टेज पर चढ़ा, वहीं दूसरी तरफ से दुल्हन अपनी सहेलियों के साथ स्टेज पर पहुंच गई, लेकिन जयमाला से पहले ही बवाल कट गया क्योंकि दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से मना कर दिया. नशे में धुत दूल्हे को देखकर लड़की ने अपना मन बदल लिया क्योंकि दूल्हा नशे में लड़खड़ाते हुए स्टेज पर जयमाला के लिए पहुंचा हुआ था.

दूल्हे के थोड़ी देर बाद जब दुल्हन सहेलियों के साथ स्टेज पर गई, तब नशे में धुत दूल्हे को देख बेचारी दुल्हन तेजी से रोने लगी और शादी के लिए मना कर दिया और माला पहनाने से मना कर दिया. दुल्हन के पिता को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह बहुत गुस्सा हुए. इसके बाद विपक्ष-पक्ष को मनाने का काम चलता रहा लेकिन वह नहीं मानें।

शादी से इंकार की बात सुनते ही दूल्हे का सारा नशा उतर गया . इसके बाद लड़की के पिता ने दूल्हे और उसके परिजनों के साथ-साथ  बारातियों को भी रोक लिया. पुलिस ने दूल्हे और उसके परिजनों के रोक कर बाकी सभी बारातियों को जाने दिया गया. इसक बाद पूरी रात शादी में हुए खर्च के बारे में दोनों पक्षों के बीच चर्चा चलती रही. 

बाद में पंचायत बैठी लेकिन पंचायत का भी कोई हल नहीं निकला. अंत में मामले में पुलिस को दखल देना पड़ा और शादी से कुछ लोगों को उठा कर पुलिस थाने ले गई. इसके बाद वर पक्ष को दहेज समेत शादी की रकम वधू पक्ष को वापस करनी पड़ी. दहेज की रकम मिलने के बाद बरात वापस लौट गई.