'क्या चाहते हो, कोई मेरी कनपटी पर गोली मार दे' बोले आज़म खान, सताया शूटआउट का डर

हालिया घटनाओं को देखते हुए उन्हें खुद को मरवाने का डर भी सताने लगा है। हाल ही में रामपुर में निकाय चुनाव के प्रचार में निकले आजम खान ने इशारों में अपना यह डर जाहिर किया है। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि उनकी और उनके परिवार की भी इसी तरह हत्या कर दी जाए? 

'क्या चाहते हो, कोई मेरी कनपटी पर गोली मार दे' बोले आज़म खान, सताया शूटआउट का डर

समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता आजम खान ने नगर निकाय चुनाव के लिए रामपुर में प्रचार करने के दौरान अतीक अहमद जैसे शूटआउट का डर जताया। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि उनकी और उनके परिवार की भी इसी तरह हत्या कर दी जाए? 

बता दे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खान ने रविवार को फिर बीजेपी पर हमला बोला। रामपुर में चुनावी जनसभा के दौरान आजम खान अचानक भीड़ पर भड़क गए। उन्होंने कहा, दूसरों को सुनने का सलीका नहीं रख सकते, भेड़ों की तरह कब तक जिओगे। 

विरोधियों पर जुबानी निशाना साधने में उन्हें महारत हासिल आजम खान की विधायकी छिन जाने के बाद से उनके तेवर बदले-बदले नजर आ रहे हैं। हालिया घटनाओं को देखते हुए उन्हें खुद को मरवाने का डर भी सताने लगा है। हाल ही में रामपुर में निकाय चुनाव के प्रचार में निकले आजम खान ने इशारों में अपना यह डर जाहिर किया है।

आजम खान ने पूछा कि क्या चाहते हो मुझसे और मेरे बच्चों से? कुछ भी हो, आपको बस खुद को प्रोत्साहित करना है। जहां भी आपको रोका जाए, वहां बैठें और पीछे हटने के बजाय आगे बढ़ने की कोशिश करें।” 

उन्होंने कहा, “हम अपना वोट डालेंगे, यह हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है, लेकिन वह भी हमसे दो बार छीना जा रहा है, अगर तीन बार छीन लिया गया तो आपको सांस लेने का भी अधिकार नहीं होगा।”

आजम खान ने रामपुर नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार फातिमा जबी के लिए प्रचार किया। बता दें कि आजम खान अपने व्यंग्यात्मक बयानों के लिए जाने जाते हैं। यहां पर आजम ने यूपी और केंद्र दोनों सरकारों पर हमला किया।

उन्होंने कहा कि जो लोग आज कह रहे हैं कि नगर पालिका ठेके पर है, उन्होंने पूरे देश को ठेके पर रखा था, लाल किला बिक चुका है, हवाई अड्डे बिक चुके हैं, बंदरगाह बिक चुके हैं, रेलवे बिक चुकी है, क्या बचा है? आजम खान ने कहा भारत के प्रधानमंत्री ने 150 करोड़ लोगों के हिंदुस्तान में आपकी रामपुर विधानसभा सीट का उल्लेख किया है।

यह आपकी ताकत है।आपसे इतना डर ​​है, और यह डर किसी जाति का नहीं है, न मेरे मंत्री होने का, न मेरे सांसद या विधायक होने का, बल्कि डर है हमारी एकता का, उस भरोसे का है जो हम साझा करते हैं।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए आजम खान ने कहा कि ऐसा बढ़िया हाजमा है जो लोग सारे देश के हवाई अड्डे खा गए। जितने बंदरगाह थे वो हजम कर गए। कितना बड़ा पेट होगा, लाल किला भी पेट मे रख लिया। अच्छा ताज महल नहीं रख रहे है। कहीं कोई फातिहा पड़ने नहीं आ जाए। कब्र नहीं रख रहे हैं क्योंकि वहां शाहजहां और मुमताज़ है, दीवाने हो गए।

आगे आजम खान ने कहा, 1977 जब इमरजेंसी हुई हम गिरफ्तार हुए। लोग कहते है कि ये मार दिए जाएंगे क्योंकि स्लो पॉइजनिंग शूरू हो गई थी। लेकिन डेढ़ साल में ऐसा तख्ता पलटा कि संसद में इंदिरा गांधी की मेंबरशिप खत्म होने पर पासपोर्ट जब्त कर लिया। तवे से रोटी कब पलट जाए किसी को नहीं पता। जिन पुलिस वालों ने तुम्हारे घरों के दरवाजे तोड़े है यही पुलिस वाले तुम्हे सैल्यूट मारेंगे।

जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में दो चरणों के तहत नगर निकाय के 14,684 पदों पर चुनाव होगा। इसमें 17 महापौर और 1420 पार्षदों का पद शामिल है। इनका चुनाव ईवीएम के जरिए संपन्न कराए जाएंगे। वहीं, नगर पालिका परिषद के 199 अध्यक्ष और 5327 सदस्यों के अलावा 544 नगर पंचायत अध्यक्ष, 7178 सदस्यों का चुनाव भी मतपत्रों से होगा। पहले चरण के लिए 4 मई और दूसरे चरण के तहत 11 मई को वोट डाले जाएंगे। परिणामों की घोषणा 13 मई को होगी।