क्यों एक दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते है ये दिग्गज क्या है अनबन की वजह

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड द्वारा सफ़ेद गेंद और लाल गेंद के क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर दो दिग्गज स्टार क्रिकेटरों के प्रशंसकों के बीच हंगामा मच गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि पूर्व वनडे क्रिकेट कप्तान विराट कोहली बोर्ड के इस फैसले से अभी भी नाराज चल रहे हैं। खबर ये भी है कि विराट और रोहित के बीच कतिथ अनबन है। 

क्यों एक दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते है ये दिग्गज क्या है अनबन की वजह

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने हाल ही में रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट टीम का कप्तान  विराट कोहली को हटाकर बना दिया है, जिसके बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ कतिथ विवाद की खबरें सामने आ रही  हैं।  ऐसा कहा जा रहा है कि पूर्व वनडे क्रिकेट कप्तान विराट कोहली बोर्ड के इस फैसले से अभी भी नाराज चल रहे हैं। खबर ये भी है कि विराट और रोहित के बीच कतिथ अनबन है। 
इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है।  
अजहरुद्दीन ने ट्वीट किया,
'विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।  उन्होंने आगे कहा कि ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन सही समय पर छुट्टी लेनी चाहिए थी. इससे भारतीय टीम में दरार की अटकलें तेज हो जाएंगी.' 

भारत में क्रिकेट के खेल के दो दिग्गजों विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें नई नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह से कभी हंगामा नहीं हुआ.

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड द्वारा सफ़ेद गेंद और लाल गेंद के क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर दो दिग्गज स्टार क्रिकेटरों के प्रशंसकों के बीच हंगामा मच गया है।  कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद बोर्ड सीमित ओवरों के प्रारूप में दो अलग-अलग कप्तानों को रखने के लिए तैयार नहीं था और जब भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड  ने ट्वीट कर कहा कि रोहित शर्मा को आगे चलकर भारतीय टीम का वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया है, तो यह कोहली के प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका था।  विशेष रूप से तब जब कोहली ने वनडे टीम में कप्तान के रूप में बने रहने की इच्छा जताई थी। 

इसके बाद, भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड ने कोहली से टी20 कप्तान के रूप में बने रहने का अनुरोध किया था और चयनकर्ता भी उनके कप्तानी पद छोड़ने के पक्ष में नहीं थे।  इसके बाद यह समझा गया कि कोहली को वनडे की कप्तानी से जबरदस्ती हटाया  गया। इसी बात से विराट कोहली के प्रशंषको में गुस्सा फैला था। 

बता दे पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के दक्षिण अफ्रीका के दौरे में लिए गए ब्रेक की टाइमिंग पर सवाल भी उठाए हैं।  सूत्रों के अनुसार, दो वरिष्ठ खिलाड़ियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है।  यह उस दिन से हुआ है जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सफेद गेंद और लाल गेंद वाले क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नियुक्त कर दिया था।  रोहित चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं तो वहीं, व्यक्तिगत कारणों से कोहली ने तीन वनडे मैचों की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है है।