क्या केएल राहुल नहीं खेलेंगे दिल्ली टेस्ट? BCCI अधिकारी ने दिया चौंकाने वाला अपडेट

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “किसने कहा कि आप उप-कप्तान हैं तो बच जाएंगे? ऐसा कोई नियम नहीं है कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता। निश्चित रूप से राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के लिए उम्मीदवारों में से एक हैं, लेकिन जब बेंच पर इन-फॉर्म खिलाड़ी हों, तो किसी को भी बाहर बैठना पड़ सकता है।” सेंचुरियन में अपने शतक के बाद से, केएल राहुल ने टेस्ट में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. इसके अलावा बाकी दोनों फॉर्मेट में भी उनका खराब फॉर्म रहा है

क्या केएल राहुल नहीं खेलेंगे दिल्ली टेस्ट? BCCI अधिकारी ने दिया चौंकाने वाला अपडेट

भारतीय टेस्ट उप-कप्तान और भविष्य के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को अब नोटिस पीरियड पर रखा गया है. टेस्ट टीम (IND vs AUS Test) उनके लिए जगह बनाए रखना मुश्किल हो सकता है. खराब फॉर्म से गुजर रहे इस कर्नाटक के बल्लेबाज की जगह लेने को शुभमन गिल (Subhman Gill) तैयार हैं. जबकि कई लोगों ने बताया है कि केएल राहुल अभी भी टीम में हैं क्योंकि उनके पास उप-कप्तान की प्रतिरोधक क्षमता है लेकिन यह जल्द ही बदल सकता है.

बता दे भारतीय ओपनर केएल राहुल इस सीरीज में टीम की उप-कप्तानी भी संभाल रहे हैं. वह सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर कप्तान रोहित शर्मा के साथ उतरे लेकिन कुछ खास नहीं कर सके. रोहित ने जहां शतक जड़ा तो वहीं, केएल राहुल केवल 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. राहुल ने इस दौरान 71 गेंदों का सामना किया और एक चौका जड़ा. 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “किसने कहा कि आप उप-कप्तान हैं तो बच जाएंगे? ऐसा कोई नियम नहीं है कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता। निश्चित रूप से राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के लिए उम्मीदवारों में से एक हैं, लेकिन जब बेंच पर इन-फॉर्म खिलाड़ी हों, तो किसी को भी बाहर बैठना पड़ सकता है।”

सेंचुरियन में अपने शतक के बाद से, केएल राहुल ने टेस्ट में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. इसके अलावा बाकी दोनों फॉर्मेट में भी उनका खराब फॉर्म रहा है, वहीं शुभमन गिल की शानदार फॉर्म की वजह से उनकी जगह खतरे में आ रही है. गिल शानदार फॉर्म में हैं और राहुल ने 2022 के बाद से 8 पारियों में सिर्फ 137 रन बनाए हैं, अब उनके पास समय कम पड़ रहा है.

अगर भारतीय क्रिकेट टीम के सूत्रों की माने तो केएल राहुल दिल्ली में होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का भी हिस्सा बनेंगे. खराब फॉर्म के चलते भारत के टेस्ट उप-कप्तान को प्लेइंग-11 से बाहर करने को लेकर भारी हंगामा हुआ है. टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने तो पक्षपात तक के आरोप लगाए. अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर वह दिल्ली टेस्ट में फ्लॉप साबित हुए तो राहुल को अगले मैच से बाहर किया जा सकता है.

युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को अभी इंतजार करना होगा. वह पहले टेस्ट मैच में बेंच गर्म करते नजर आए थे लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा एक और टेस्ट के लिए राहुल का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, 'राहुल को कप्तान और कोच का भरोसा है. हर कोई बुरे दौर से गुजरता है. विराट की लंबे समय से खराब फॉर्म चल रही थी लेकिन वह लौट आए. हमें राहुल के साथ भी धैर्य रखने की जरूरत है. वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह निश्चित रूप से फॉर्म में लौटेंगे.'