योगी आदित्यनाथ इस दिन ले सकते है मुख्यमंत्री पद की शपथ, हो सकते है ४ उप मुख्यमंत्री

योगी के नए मंत्रिमंडल में करीब 57 मंत्री शपथ ले सकते हैं, इसमें 22-24 कैबिनेट मंत्री होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं 7-9 मंत्री स्वतंत्र प्रभार हो सकते हैं. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता दिया है.

योगी आदित्यनाथ इस दिन ले सकते है मुख्यमंत्री पद की शपथ, हो सकते है ४ उप मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत का डंका बजाने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे। दिल्ली में योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत किया गया। भाजपा ने 5 में से चार राज्यों में अपनी सत्ता कायम रखी है, लेकिन उत्तर प्रदेश ही ऐसा राज्य है जहां मुख्यमंत्री पद को लेकर स्थिति पूरी तरह साफ है।

सूत्रों के मुताबिक 20-21 मार्च को योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले सीएम के रूप में शपथ ले सकते हैं. योगी के नए मंत्रिमंडल में करीब 57 मंत्री शपथ ले सकते हैं, इसमें 22-24 कैबिनेट मंत्री होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं 7-9 मंत्री स्वतंत्र प्रभार हो सकते हैं. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता दिया है. यूपी में हुई बड़ी जीत के बाद पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ की ये पहली मुलाकात है. करीब पौने दो घंटे तक पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच मीटिंग चली है. 

उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें उत्तर प्रदेश के नए मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा हुई हो.इस बीच खबर है कि यूपी में चार डिप्टी सीएम बनाए जाने पर विचार हो रहा है। ये हैं- बेबी रानी मौर्य, ब्रजेश पाठक और स्वतंत्रदेव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य। चुनाव में हार के बावजूद केशव प्रसाद मौर्य को यह जिम्मेदारी दी जा रही है। पार्टी को लगता है कि 2024 के विधानसभा चुनावों में इसका फायदा मिल सकता है। वहीं दिनेश शर्मा को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। स्वतंत्रदेव सिंह अभी प्रदेश पार्टी अध्यक्ष हैं और जीत में उनका भी अहम योगदान रहा है। अब पार्टी उन्हें ईनाम देगी।

मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई. उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.