फर्रुखाबाद से गरजे योगी, अब मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा-वृंदावन का जिक्र किया। फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा, वहां भी काम भव्यता के साथ आगे बढ़ चुका है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक ट्वीट किया था, जिसे लेकर खूब बवाल मचा था। उन्होंने कहा था कि अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है।

फर्रुखाबाद से गरजे योगी, अब मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा

उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गरमाने लगा है।  2022 के विधानसभा के चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी कवायदों में लगी हैं। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के लगातार दौरे और रैलिया हो रही है।  बुधवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ फर्रुखाबाद पहुंचे।  यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, काशी में विश्वनाथ मंदिर का भव्य निर्माण हो चुका है, तो अब मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा? सीएम ने कहा कि वहां पर भी काम भव्यता के साथ आगे बढ़ चुका है। 

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद में 200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि विकास के संकल्पों को डबल इंजन की सरकार ने पूरा किया। आज हम बड़े-बड़े प्रोजेक्ट बना रहे हैं. कोरोना काल में वैक्सीन लगवाई. डबल इंजन की सरकार डबल राशन भी दे रही है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा-वृंदावन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ कराएंगे। मोदी जी ने कार्य प्रारंभ करा दिया है। काशी में विश्वनाथ का धाम भी भव्य रूप से बन रहा है। फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा, वहां भी काम भव्यता के साथ आगे बढ़ चुका है। 

इससे पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक ट्वीट किया था, जिसे लेकर खूब बवाल मचा था। उन्होंने कहा था कि अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। कई राजनीतिक नेताओं ने डिप्टी सीएम पर विधानसभा चुनावों से पहले मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढ़े 4 साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है. क्योंकि दंगाइयों को मालूम है कि वसूली हो जाएगी। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।  क्या बुआ, बबुआ और कांग्रेस मंदिर बनवा सकती थी।  राम भक्तों पर गोलियां चलवाने वालों से ये उम्मीद भी न करिए।  जो समाज की बेहतरी के लिए काम करेगा, सरकार उसका सम्मान करेगी। 05 वर्ष पहले मैंने कहा था कि ये दंगाई, जो बेटियों के लिए खतरा बने हुए हैं, भाजपा सरकार आने दीजिए, कानून इनके लिए खुद खतरा बन जाएगा।  पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दंगामुक्त कर सुरक्षित क्षेत्र बनाने का कार्य किया गया है।  आज पश्चिमी उ.प्र. समेत पूरे प्रदेश में विकास की बयार बह रही है। 

आगे बोलते हुए योगई आदित्यनाथ ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर छापेमारी में करोड़ों की नकदी बरामद होने का भी जिक्र किया।  सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर निशाना साधा है।  उन्होंने कहा कि पिछले चार दिनों से कैसे दीवारों से नोट निकल रहे हैं। यही कारण था कि बबुआ नोटबंदी का विरोध कर रहा था।  जिले के विकास को आने वाला रुपया कैसे इन लोगों के पास पहुंचता था।  सपा की सरकार में एक भी गरीब को आवास नहीं मिला।  ये पैसा ही दीवारों से निकल रहा है।  बीजेपी ने आवास दिए. सपा सरकार की भावनाएं गरीबों के लिए नहीं थीं।