काले हो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं, शादी के लिए मना करो नहीं तो शादी के बाद भाग जाऊँगी- गोद भराई में दुल्हन दूल्हे से बोली

'ना तुम सुंदर हो, ना ज्यादा पढ़े लिखे, साथ ही रंग भी तुम्हारा काला है. मेरी सहेलियां मजाक बनाएंगी. इसलिए मैं तुमसे शादी नहीं कर सकती'.अच्छा होगा तुम शादी ने इनकार कर दो. नहीं मैं शादी के बाद भाग जाऊंगी. इससे तुम्हारी और तुम्हारे घरवालों की बदनामी होगी.'

काले हो ज्यादा पढ़े लिखे नहीं, शादी के लिए मना करो नहीं तो शादी के बाद भाग जाऊँगी- गोद भराई में दुल्हन दूल्हे से बोली

उत्तर प्रदेश के बरेली में गोद भराई की रस्म के बाद होने वाली दुल्हन ने शादी करने से ही इनकार कर दिया. बता दें, दिल्ली के निहाल विहार के रहने वाले दुर्गा प्रसाद ने दहेज न लेने की शर्त पर कैंट निवासी युवती से शादी तय की थी. छह माह पहले वह अपने परिवार के साथ युवती के घर तिलक और गोद भरई की रस्म के लिए आया. इस दौरान युवती ने अपने होने वाले  पति से कहा कि वह काला है और कम पढ़ा लिखा है.  इसलिए वह शादी नहीं कर सकती. यदि  उसने शादी के लिए मना नहीं किया तो वो घर से भाग जाएगी. फिर पूरी जात बिरादरी में तुम्हारी बदनामी होगी. 

दुर्गा प्रसाद कहना है कि होने वाली दुल्हन की बात सुनने के बाद उसने शादी ने मना कर दिया था.  

होने वाली दुल्हन ने अपने होने वाले पति से अकेले में बात की और  कहा कि 'ना तुम सुंदर हो, ना ज्यादा पढ़े लिखे, साथ ही रंग भी तुम्हारा काला है. मेरी सहेलियां मजाक बनाएंगी. इसलिए मैं तुमसे शादी नहीं कर सकती'.अच्छा होगा तुम शादी ने इनकार कर दो. नहीं मैं शादी के बाद भाग जाऊंगी. इससे तुम्हारी और तुम्हारे घरवालों की बदनामी होगी.' 

यह सुनकर दूल्हे के होश उड़ गए और उसने तुरंत ही शादी से मना कर दिया. दूल्हे के इनकार से दुल्हन पक्ष के लोग भड़क गए और विवाद शुरू हो गया. दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे पक्ष का सारा सामान छीन लिया और बदसलूकी करने लगे.

इसके बाद युवती के बहनोई ने दुर्गा प्रसाद के परिजनों को मोबाइल पर गाली-गलौज कर झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दी. 

वो अपने परिवार के साथ विवाद सुलझाने युवती के घर आए पर बात नहीं बनी. इसके अलावा दूल्हे  पक्ष ने आरोप लगाया कि दुल्हन के परिजन उन्हें एक धर्मशाला ले गए और दो लाख रुपये मांगे.

रुपये ना देने पर उन्होंने लाठी-डंडे से हमला कर उन्हें घायल कर दिया और उनका सारा सामान भी छीन लिया. उनके रिश्तेदारों से बदसलूकी भी की. जब रिश्तेदारों की पंचायत में यह मामला नहीं सुलझा तो दूल्हे पक्ष को अदालत की शरण लेनी पड़ी. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है. युवक ने अपनी मंगेतर और उसके परिजनों के खिलाफ पिटाई कर सामान छीन लेने की रिपोर्ट दर्ज कराई है.