प्रकृति रक्षा ना करने की कीमत आपकी पीढ़िया भुगतेंगी वृक्षारोपण जरूरी है जानिये कैसे आप योगदान कर सकते है

प्रकृति के बिना हमारा जीवन संभव नहीं है। हमें प्रकृति के साथ तालमेल बिठाना ही होगा। विश्व में लगातार वातावरण दूषित होते जा रहा है, जिसका गहरा प्रभाव हमारे जीवन में पड़ रहा है। प्रदूषण को रोकने एवं आतंकवाद के साथ अपराध को रोकने में एक सफल प्रयोग सिद्ध हो सकता है हमारे द्वारा एक प्रयास इस फिल्म के माध्यम से सभी को जागरूक करना है

विश्व पर्यावरण दिवस को मनाने का मुख्य कारण है व्यक्ति को पर्यावरण के प्रति सचेत करने का है। हम इंसानों और पर्यावरण के बीच बहुत गहरा संबंध है।

प्रकृति के बिना हमारा जीवन संभव नहीं है। हमें प्रकृति के साथ तालमेल बिठाना ही होगा। विश्व में लगातार वातावरण दूषित होते जा रहा है, जिसका गहरा प्रभाव हमारे जीवन में पड़ रहा है।

विश्व स्वास्थ्य एवं प्रकृति संरक्षण हेतु 15 दिन का लॉक डाउन पूरे विश्व के द्वारा प्रतिवर्ष एक साथ लागू करने का संकल्प लिया जाए , जिसमें नागरिक अपनी स्वयं की जरूरत की वस्तुएं 15 दिन की व्यवस्था करके लॉक डाउन का पालन करें !

इससे सरकार पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ भी नहीं आएगा तथा इस लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए सरकारी तंत्र व स्वयंसेवी संस्थाएं ,क्षेत्रीय पंचायत इकाइयां देखरेख और सुविधा पूर्वक व्यवस्था बनाने में सहयोग करें !

यदि आप भी इस प्रस्ताव से सहमत हो तो इस संदेश को निवेदन के रूप में माननीय मोदी जी से निवेदन के लिए आगे बढ़ाइए यह सर्व स्वीकृति अभियान प्रदूषण को रोकने एवं आतंकवाद के साथ अपराध को रोकने में एक सफल प्रयोग सिद्ध हो सकता है हमारे द्वारा एक प्रयास इस फिल्म के माध्यम से सभी को जागरूक करना है कृपया अंत तक पूरी फिल्म देखे पसंद आने पर इसे आगे शेयर कर दे धन्यवाद!