अगले 2 मैचों में 5 विकेट चटकाते ही युजवेंद्र चहल रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा और पांचवां टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलना है। इन 2 मैचों में युजवेंद्र चहल एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

अगले 2 मैचों में 5 विकेट चटकाते ही युजवेंद्र चहल रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय

अगले 2 मैचों में 5 विकेट चटकाते ही युजवेंद्र चहल रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय

युजवेंद्र चहल की गिनती भारत के बेहतरीन स्पिनर्स में होती है, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है। 

चहल वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा और पांचवां टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलना है। इन 2 मैचों में युजवेंद्र चहल एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

युजवेंद्र चहल ने अभी तक भारत के लिए 78 टी20 मैचों में 95 विकेट हासिल किए हैं। अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले दो मैचों में 5 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट पूरे कर लेंगे और ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। अभी तक कोई भी भारतीय T20I मैचों में 100 विकेट पूरे नहीं कर पाया है। 

T20I में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारतीय बॉलर: 

युजवेंद्र चहल- 95 विकेट
भुवनेश्वर कुमार- 90 विकेट
हार्दिक पांड्या- 73 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 72 विकेट
जसप्रीत बुमराह- 70 विकेट

युजवेंद्र चहल 100 विकेट पूरे करने वाले पहले भारतीय और कुल 8वें खिलाड़ी बनेंगे। उनसे पहले शाकिब अल हसन, टिम साउदी, राशिद खान, ईश सोढ़ी, लासिथ मलिंगा, शादाब खान और मुस्तफिजुर रहमान ये कारनामा कर चुके हैं। टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने झटके हैं। उन्होंने 117 मैचों में 140 विकेट चटकाए हैं। 

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में 4 रनों से हार का सामन करना पड़ा था। वहीं, दूसरे टी20 मुकाबले में विंडीज ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

फिर तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार पारी की दम पर भारत ने 7 विकेट से दर्ज की थी। भारत अभी भी सीरीज में 1-2 से पीछे चल रहा है। ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को आखिरी टी20 मैच हर हाल में जीतना होगा।