यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की की दुनिया को धमकी, रूस के हमलों पर कही ये बड़ी बात

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस के हमले के खिलाफ दुनिया को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि हम गिरे तो आप भी गिरेंगे. हम जीते तो लोकतंत्र की जीत होगी.

यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की की दुनिया को धमकी, रूस के हमलों पर कही ये बड़ी बात

यूक्रेन पर रूसी सेना  के ताबड़तोड़ हमले के बीच राष्‍ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया है. यूक्रेनी राष्‍ट्रपति ने साफ शब्‍दों में रूस को चेतावनी दी है कि सिर पर बंदूक रखकर समझौता नहीं किया जा सकता है. 

इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने यूरोपीय देशों को चेताया. उन्होंने कहा कि हम गिरे तो आप भी गिरेंगे. हम जीते तो लोकतंत्र की जीत होगी. नो फ्लाई जोन को लेकर वोलोदिमीर जेलेंस्की ने NATO से नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि NATO के इस फैसले का मतलब है कि यूक्रेन पर और ज्यादा बमबारी होगी. रूस हमलों को बढ़ा देगा. यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध पर NATO ने बड़ा दावा किया है. रूस क्लस्टर बम से हमला कर रहा है. रूस लगातार क्लस्टर बम बरसा रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस के हमले के खिलाफ दुनिया को चेतावनी दी है. जेलेंस्की ने कहा कि दुनिया को परमाणु आतंकवाद के जवाब में निर्णायक कार्रवाई करने की जरूरत है. दुनिया को सिर्फ देखना नहीं चाहिए बल्कि मदद करनी चाहिए.

यूक्रेन की सेना के मुताबिक, रूस को अब तक के युद्ध में खासा नुकसान हुआ है. उसने 9000 सैनिक गंवा दिए हैं. साथ में 30 प्लेन, 374 कार, 217 टैंक के अलावा 900 आर्म्ड पर्सनल कैरियर्स को गंवा दिया है. इसके अलावा भी उन्हें भारी नुकसान हुआ है. यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की ने रूसी सैनिकों को पीछे हटने के आह्वान के साथ कहा कि पिछले एक सप्ताह में करीब 9,000 रूसी मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि यूक्रेन सैनिकों के उनके शवों के रूप में नहीं ढंकना चाहता.