टीवी सीरियल देख कर आया खूनी आइडिया और जिस लड़की को मरा समझ किया अंतिम संस्कार, वही निकली कातिल

टीवी सीरियल देख कर आया खूनी आइडिया और जिस लड़की को मरा समझ किया अंतिम संस्कार, वही निकली कातिल

कई बार जुर्म की दुनिया से कुछ ऐसे मामले सामने आते हैं, जो दिखते कुछ हैं और हकीकत में होते कुछ और हैं. ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले यूपी के ग्रेटर नोएडा से सामने आया था. जहां पुलिस को इत्तिला मिली थी कि इलाके के एक गांव में 21 साल की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है. लड़की का चेहरा बुरी तरह से जला हुआ था. लाश के पास एक सुसाइड नोट भी पड़ा था. जब ये मंजर लड़की के घरवालों ने देखा तो उनके होश उड़ गए. लेकिन एक एफआईआर ने इस मामले एक मिस्ट्री में तब्दील कर दिया था. लेकिन जब पुलिस ने एक सुराग के दम पर इस मामले का खुलासा किया तो हर कोई हैरान रह गया. 

बिसरख थाना इलाके का गांव बड़पुरा. जहां एक मकान में रहनेवाले परिवार के लिए 13 नवंबर की सुबह बेहद मनहूस साबित हुई. उस घर में रहनेवाली लड़की पायल की बुरी तरह जली हुई लाश कमरे में पड़ी थी. लाश का चेहरा कुछ इस बुरी तरह से जला हुआ था कि उसे पहचान पाना भी घरवालों के लिए मुश्किल था, लेकिन लाश के पास मिले  सुसाइड नोट, उस पर मौजूद कपड़े और लड़की के डील-डौल से घरवालों को पूरा यकीन था कि वो लाश पायल की ही है और पायल ने खुदकुशी की है. घरवालों ने इतनी बड़ी वारदात के बारे में पुलिस को ख़बर तक नहीं दी और चुपचाप अपनी बेटी का अंतिम संस्कार भी कर दिया. इसके बाद घरवाले शांत होकर बैठ गए. जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

इस वारदात के दो दिन बाद एक महिला बिसरख थाने पहुंची. वहां उस महिला ने अपनी 28 साल की बहन हेमा के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई. महिला का कहना था कि उसकी बहन का मोबाइल फोन दो दिन पहले से ही रहस्यमयी तरीके से स्विच्ड ऑफ हो चुका है और उसका कोई पता नहीं चल रहा. पुलिस ने रिपोर्ट लिखी और मामले की जांच  के इरादे से हेमा के मोबाइल फोन की सीडीआर निकलवाई. सीडीआर निकालते ही पुलिस को इस मामले का पहला क्लू मिला. पुलिस को पता चला कि गुमशुदगी से पहले हेमा की आखिरी बार अजय कुमार नाम के एक नौजवान से बात हुई थी. यानी अब अजय कुमार पुलिस के रडार पर था. 

अब पुलिस ने अजय की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और ग्रेटर नोएडा के चार मूर्ति गोलचक्कर से ना सिर्फ उसे बल्कि उसके साथ उसकी गर्लफेंड को भी धर दबोचा. लेकिन इन दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही पायल की खुदकुशी कहानी 360 डिग्री पर घूम गई. वजह ये कि अजय के साथ पुलिस ने जिस लड़की को गिरफ्तार किया था, वो कोई और नहीं बल्कि पायल ही थी. जी हां, वही जिसकी खुदकुशी की बात 13 नवंबर को सामने आई थी और जिसे उसके घरवालों समेत तमाम लोग मरा हुआ समझ रहे थे. 

13 नवंबर 2022 को जिस लड़की की लाश मिली थी, वो लाश पायल की नहीं बल्कि उस हेमा की थी. जिसकी बहन ने बिसरख थाने जाकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी. हेमा ने खुदकुशी नहीं की, बल्कि उसका कत्ल कर ना सिर्फ़ उसकी लाश जला दी गई थी, बल्कि लाश के पास ही पायल के नाम से एक सुसाइड नोट भी छोड़ दिया गया था, ताकि लाश पायल की ही लगे.

कत्ल और धोखा देने की इस साजिश के पीछे कोई और नहीं बल्कि पायल और उसका ब्वॉयफेंड अजय शामिल था. दोनों ने साजिश के तहत 5 हजार रुपये का लालच देकर पहले हेमा को अगवा किया था. फिर उसे अपने घर लाकर उसकी हत्या कर दी थी. इस तरह से पायल और उसका ब्वॉयफेंड अजय ना सिर्फ पायल को मरा हुआ दिखाना चाहते थे, बल्कि इसके कई और कत्ल की वारदातों को अंजाम देने की साजिश भी रची गई थी.